Treatments of lotus dental clinic birgaon

त्योहारी सीजन में मिल सकती है रायपुर से जयपुर, राजकोट, पटना व रांची उड़ान की सौगात

Raipur News: त्योहारी सीजन में रायपुर से जयपुर, राजकोट, पटना व रांची के लिए सीधी उड़ान शुरू करने की तैयारी है।

रायपुर। हवाई यात्रियों को इन त्योहारी सीजन में चार नए उड़ानों की सौगात मिलने वाली है। बताया जा रहा है कि त्योहारी सीजन में रायपुर से जयपुर, राजकोट, पटना व रांची के लिए सीधी उड़ान शुरू करने की तैयारी है। इस संबंध में ट्रैवल एजेंट एसोसिएशन आफ इंडिया (टाइ) के एमपी सीजी के पूर्व अध्यक्ष कीर्ति व्यास ने इंडिगो एयरलाइंस के अधिकारियों को सुझाव दिया।

व्यास का कहना है कि इन क्षेत्रों के लिए काफी दिनों से रायपुर से सीधी उड़ान शुरू किए जाने की मांग की जा रही है। इन सभी क्षेत्रों के लिए रायपुर से ट्रैफिक भी काफी ज्यादा है और विमानन कंपनी को इन क्षेत्रों के लिए ट्रैफिक भी अच्छा मिलेगा।

बताया जा रहा है कि अभी इंडिगो एयरलाइंस की 25 से 30 उड़ानें मेंटनेंस की जा रही है और जल्द ही इनका संचालन शुरू हो सकेगा। जैसे ही इन उड़ानों का संचालन शुरू हो पाएगा, घरेलू उड़ानों के साथ ही अंतरराष्ट्रीय उड़ानें शुरू हो सकती है।

अंतरराष्ट्रीय उड़ान भी शुरू करने की तैयारी में कंपनी

व्यास ने बताया कि इंडिगो एयरलाइंस द्वारा आने वाले दिनों में घरेलू उड़ानों के साथ ही अंतरराष्ट्रीय उड़ानें भी शुरू कर रही है। इनमें अलमाटी, लंदन, जुरीक, दुशांबे, बिश्केक आदि के लिए उड़ानें शुरू हो सकती है। अभी तक कंपनी ने यह स्पष्ट नहीं किया है कि अंतरराष्ट्रीय उड़ानें वह कहां से शुरू करेगी।

कस्टम आफिस व इमीटेशन को लेकर बैठक जल्द

रायपुर विमानतल में जल्द ही अंतरराष्ट्रीय उड़ान शुरू करने की भी तैयारी की जा रही है। बताया जा रहा है कि इसके लिए रायपुर विमानतल से कस्टम आफिस व इमीटेशन शुरू किए जाने की तैयारी है। मई में इसके लिए बैठक भी होने वाली थी,लेकिन बैठक नहीं हो पाई। इसके साथ ही जल्द ही रायपुर विमानतल में और भी नई सुविधाएं शुरू की जाएंगी।

वर्ष के अंत तक चार नए पार्किंग वे

इस वर्ष के अंत तक स्वामी विवेकानंद विमानतल में चार नए पार्किंग वे शुरू होने की उम्मीद है। इसके बाद रायपुर विमानतल में 13 पार्किंग वे हो जाएंगे और एक साथ 13 उड़ानें खड़ी हो सकती है। इसके साथ ही नया एयरोब्रिज भी शुरू किया जाएगा।