Treatments of lotus dental clinic birgaon

CG Weather Update: मौसम विभाग का अलर्ट- 24 घंटे बाद रायपुर सहित पूरे छत्‍तीसगढ़ में होगी लगातार वर्षा

CG Weather Update: कमजोर हुआ मानसूनी तंत्र अब मजबूत होने लगा है, इसके चलते 15 जुलाई से छत्‍तीसगढ़ में व्यापक स्तर पर बारिश शुरू होगी।

रायपुर। CG Weather Update: कमजोर हुआ मानसूनी तंत्र अब मजबूत होने लगा है, इसके चलते शनिवार 15 से छत्‍तीसगढ़ में व्यापक स्तर पर बारिश शुरू होगी। मौसम विभाग का कहना है कि रविवार से बारिश का प्रभाव और बढ़ेगा और अगले दो से तीन दिनों तक बना रहेगा।

विभाग का कहना है कि इसके साथ ही शुक्रवार को भी प्रदेश के विभिन्न क्षेत्रों में हल्की से मध्यम वर्षा होगी। कुछ क्षेत्रों में बिजली भी गिर सकती है, अधिकतम तापमान में कोई विशेष बदलाव नहीं होगा। विभाग का कहना है मौसम का मिजाज आने वाले चार से पांच दिन ऐसा ही बना रहेगा और इन दिनों प्रदेश में अच्छी बारिश की उम्मीद है।

गुरुवार सुबह से ही रायपुर सहित प्रदेश भर में बादल छाए,लेकिन दोपहर में धूप आने से हल्की उमस और गर्मी का अहसास भी रहा। रायपुर का अधिकतम तापमान 33.0 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया,जो सामान्य से एक डिग्री सेल्सियस ज्यादा है। बीते कुछ दिनों से बारिश नहीं होने के कारण उमस भी बढ़ने लगी थी।

शुक्रवार को प्रदेश में हल्की से मध्यम बारिश की उम्मीद है और कुछ क्षेत्रों में बिजली भी गिर सकती है। मालूम हो कि इस वर्ष मानसून विलंब से आने के कारण जून में सामान्य से कम वर्षा हुई है और एक जून से लेकर 13 जुलाई तक की स्थिति में भी कम बारिश हुई है। मौसम विभाग ने प्रदेश में अब भरपुर वर्षा की उम्मीद जताई है।

इन क्षेत्रों में हुई वर्षा

रामानुजगंज में 3 सेमी, देवभोग-मैनपुर में 2 सेमी, कोरबा-भैरमगड़ में 1 सेमी वर्षा हुई। मौसम विज्ञानियों का कहना है कि आने वाले दिनों में अब अच्छी वर्षा की उम्मीद है।