Treatments of lotus dental clinic birgaon

छत्‍तीसगढ़ में चुनावी बिगुल बजने के बाद आचार संहिता लागू होते ही प्रशासन अलर्ट हो गई है। विधानसभा चुनाव को लेकर रायपुर के जिला निर्वाचन अधिकारी डा सर्वेश्‍वर भुरे ने प्रेस कांफ्रेंस ली।

छत्‍तीसगढ़ में चुनावी बिगुल बजने के बाद आचार संहिता लागू होते ही प्रशासन अलर्ट हो गई है। विधानसभा चुनाव को लेकर रायपुर के कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी डा सर्वेश्‍वर भुरे ने प्रेस कांफ्रेंस ली। उन्‍होंने बताया कि जिले में धारा 144 लागू दी गई है और अस्‍त्र-शस्‍त्र लेकर चलने पर प्रतिबंध लगा दिया है, ताकि विधानसभा निर्वाचन 2023 के

दौरान चुनाव प्रक्रिया में असामाजिक तत्वों द्वारा भय और आतंक का वातावरण निर्मित कर शांतिपूर्ण एवं निष्पक्ष चुनाव में बाधा खड़ी न की जा सके तथा मतदाताओं में किसी भी प्रकार का भय पैदा न हो। वे भयमुक्त वातावरण में निर्भय होकर अपने मताधिकार का प्रयोग कर सकें। इसके साथ ही समस्त सरकारी अधिकारी-कर्मचारियों की छुट्टी पर रोक लगा दी गई है।

अधिकारी-कर्मचारियों के अवकाश पर प्रतिबंध

कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी डा. भुरे ने आदेश जारी कर समस्त अधिकारी-कर्मचारियों के अवकाश पर प्रतिबंध लगा दिया है। बिना कलेक्टर या जिला निर्वाचन अधिकारी के पूर्वानुमति न तो अवकाश पर रहेंगे और न ही मुख्यालय छोड़ेंगे। जिला स्तर पर तथा जिले अंतर्गत समस्त शासकीय और राज्य शासन की विभागीय इकाइयों/उपक्रमों के अमले के अवकाशों की स्वीकृति जिला कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी करेंगे।

इसके अलावा डा. भुरे ने बताया कि इस चुनाव में बुजुर्ग और दिव्‍यांगजनों को घर से मतदान करने की सुविधा होगी। बुजुर्ग और दिव्‍यांगजनों को पोस्‍टल बैलेट की सुविधा होगी।