Treatments of lotus dental clinic birgaon

हर वर्ष की तरह इस वर्ष भी स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर 15 अगस्त को राजधानी रायपुर के पुलिस परेड ग्राउंड पर आजादी का पर्व मनाया जाएगा।

हर वर्ष की तरह इस वर्ष भी स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर 15 अगस्त को राजधानी रायपुर के पुलिस परेड ग्राउंड पर आजादी का पर्व मनाया जाएगा। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल इस समारोह में ध्वजारोहण कर प्रदेश वासियों के नाम संदेश देंगे।

रायपुर पुलिस ग्राउंड में स्वतंत्रता दिवस की तैयारियां शुरू

स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों और शहीदों के परिजनों के प्रति आभार और सम्मान व्यक्त करने के साथ ही उत्कृष्ट कार्य करने वाले शासकीय अधिकारी-कर्मचारियों को सम्मानित भी किया जाएगा। पुलिस ग्राउंड में इसकी तैयारियां शुरू हो चुकी हैं। पुलिस के सिपाही मार्च पास्ट से लेकर विभिन्न वाद्ययंत्रों को बजाने का रिहर्सल भी शुरू कर दिया गया है।

वहीं, स्वतंत्रता दिवस समारोह को सफलता पूर्वक आयोजित करने के लिए कलेक्टर डा. सर्वेश्वर नरेंद्र भुरे ने अधिकारियों की बैठक में अब तक की गई तैयारियों की समीक्षा की और सभी काम निर्धारित समय पर पूरा करने के निर्देश दिए। उन्होंने आम नागरिकों को अपने-अपने घर पर राष्ट्रीय ध्वज तिरंगा झंडा फहराने के लिए प्रेरित करने की बात भी कही ताकि आमजनों में देशभक्ति की भावना विकसित हो और राष्ट्र ध्वज के प्रति सम्मान बढ़े।

13 अगस्त को फाइनल रिहर्सल

मुख्य समारोह की फाइनल रिहर्सल 13 अगस्त को सुबह साढ़े आठ बजे पुलिस परेड ग्राउंड पर होगी। कलेक्टर डा भुरे ने पुलिस विभाग के अधिकारियों को मुख्य कार्यक्रम स्थल पर यातायात एवं पार्किंग व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। उन्होंने पुलिस परेड ग्राउंड में साफ-सफाई, पीने के पानी की व्यवस्था, वाटर प्रूफ टेंट की व्यवस्था करने के निर्देश नगर निगम आयुक्त को दिए।

वनमंडलाधिकारी को बैरिकेडिंग की व्यवस्था करने, जिला पंजीयक को गुब्बारे की व्यवस्था, छत्तीसगढ़ विद्युत मंडल के अधिकारियों को कार्यक्रम के दौरान निर्बाध विद्युत व्यवस्था करने, उद्यान विभाग के अधिकारी को गमले की व्यवस्था करने तथा मुख्य चिकित्सा स्वास्थ्य अधिकारी को पैरामेडिकल स्टाफ एवं औषधियों सहित एंबुलेंस की व्यवस्था सुनिश्चित करने को कहा।