Treatments of lotus dental clinic birgaon

अंतरराष्ट्रीय बाजार के प्रभाव से सोने की कीमतों में जबरदस्त गिरावट आई है और शुक्रवार शाम रायपुर सराफा बाजार में सोना अपने तीन माह के स्तर पर पहुंच गया।

HIGHLIGHTS

  1. दोनों कीमती धातुओं में तेजी मंदी का दौर जारी
  2. 29 जून को 59800 रुपये प्रति दस ग्राम (स्टैंडर्ड)
  3. सोने की कीमतों में जबरदस्त गिरावट

अंतरराष्ट्रीय बाजार के प्रभाव से सोने की कीमतों में जबरदस्त गिरावट आई है और शुक्रवार शाम रायपुर सराफा बाजार में सोना अपने तीन माह के स्तर पर पहुंच गया।

रायपुर सराफा बाजार में सोना प्रति दस ग्राम (स्टैंडर्ड) 59650 रुपये हो गया। हालांकि चांदी की कीमतों में उछाल आई और गुरुवार की तुलना में चांदी 1600 रुपये उछलकर 72600 रुपये प्रति किलो हो गई।

सराफा विशेषज्ञों का कहना है कि दोनों कीमती धातुओं में इस प्रकार से तेजी मंदी का दौर जारी रहेगा। मालूम हो कि इससे पहले सोना 29 जून को 59800 रुपये प्रति दस ग्राम (स्टैंडर्ड) पहुंचा था। उसके बाद से लगातार इसकी कीमतें 60200 रुपये 61500 रुपये प्रति दस ग्राम के बीच रही।

बीते पखवाड़े भर से सोने की कीमतों में गिरावट जारी है। सराफा संस्थानों द्वारा इन दिनों बनवाइ में छूट का आफर भी दिया जा रहा है, इस छूट में 20 फीसद से 50 फीसद तक छूट दिया जा रहा है।

दाम गिरते ही पूछपरख बढ़ी

शुक्रवार शाम को सोने की कीमतों में गिरावट आते ही इसकी पूछपरख में बढ़ोतरी हुई और शुभ दिनों के लिए बुकिंग भी की गई। जानकारों का कहना है कि त्योहार के दौरान तो बाजार में मांग भी बढ़ जाएगी और इसका असर कीमतों में भी देखने को मिलेगा।

सराफा में आए गहनों की नई रेंज

सराफा संस्थानों में त्योहारी सीजन के लिए पारंपरिक व नए फैशनेबल गहनों के कलेक्शन आए हुए है।इन्हें काफी पसंद भी किया जा रहा है। इसके साथ ही चांदी के सिक्के, मुर्तियां, पालीमार्बल वाली फोटो फ्रेम व अन्यचीजें आइ हुई है।