Treatments of lotus dental clinic birgaon

दावा है कि टास्क फोर्स द्वारा महिला थाना चौक क्षेत्र में 90 प्रतिशत, मालवीय रोड में 80 प्रतिशत, सदर बाजार में 70 प्रतिशत एवं लाखे नगर मार्ग में 60 प्रतिशत रेस्टोरेशन का काम पूरा कर लिया गया है। रेस्टोरेशन कार्य आवश्यकतानुसार कंक्रीट और डामर से किया जा रहा है।

शहर की जर्जर सड़कों और वार्डों में व्याप्त गंदगी को लेकर कलेक्टर डा. सर्वेश्वर नरेंद्र भुरे ने नाराजगी जताते हुए नगर निगम के आयुक्त मयंक चतुर्वेदी और जोन कमिश्नरों को सख्त निर्देश दिए हैं।

कलेक्टर ने जर्जर सड़कों की मरम्मत का कार्य एक सप्ताह के भीतर 30 सितंबर तक पूरा करने तथा लोगों से जुड़े कार्यों के लिए जोन कमिश्नर को सुबह वार्डों में भ्रमण करने के निर्देश दिए हैं, ताकि समस्या का समाधान हो सके।

कलेक्टर ने कहा है कि सभी जोन कमिश्नर संबंधित वार्डों की सड़कों का स्वयं निरीक्षण करें। गणेश विसर्जन के समय जिन-जिन रास्तों से झांकियां निकलेंगी, उन रास्तों का अनिवार्य रूप से सुधार करें। शहर की साफ-सफाई का भी विशेष ध्यान रखें और प्रतिदिन व्यवस्था की निगरानी करें।
चौक-चौराहे साफ-सुथरा रखें। पानी, कचरा इत्यादि का जमाव न होने दें। खराब स्ट्रीट लाइट की मरम्मत करें। राजीव गांधी आश्रय योजना के तहत जल्द से जल्द पट्टा वितरण पूर्ण करें।
चौक-चौराहों पर स्थित महापुरुषों की प्रतिमा का साफ-सुथरा रखते हुए उनका विशेष ध्यान रखें। गौरतलब है कि शारदा चौक से गणेश प्रतिमाओं की झांकी की शुरुआत होगी, जहां उन्हें नंबर दिया जाएगा। शारदा चौक से जयस्तंभ, कोतवाली,
सदर बाजार, सत्ती बाजार, कंकाली तालाब, पुरानी बस्ती थाना चौक, लिली चौक, लाखेनगर चौक, सुंदर नगर, महादेव घाट रिंगरोड चौक होते हुए रायपुरा महादेव घाट के पास निर्मित विसर्जन कुंड स्थल पर प्रतिमाओं का विसर्जन होगा। इन मार्गों की सड़कों की हालत काफी दयनीय है। सड़कों पर बनें गड्ढे परेशानी का सबब बने हुए हैं।
निगम और स्मार्ट सिटी ने लगाया विशेष अमला
बारिश थमते ही नगर निगम और स्मार्ट सिटी लिमिटेड ने अंडर ग्राउंड केबलिंग और पाइपलाइन बिछाने के दौरान हुए गड्ढों और टूटी सड़कों के रेस्टोरेशन का काम युद्ध स्तर पर शुरू कर दिया है। निगम और स्मार्ट सिटी ने काम पूरा करने के लिए विशेष अमला लगाया है, जो देर रात तक काम में जुटा हुआ है।
निगम कमिश्नर मयंक चतुर्वेदी ने अधिकारियों और अभियंताओं को तय समय सीमा के भीतर रेस्टोरेशन के सभी काम गुणवत्ता के साथ पूरा करने के निर्देश दिए हैं, ताकि गणेश विसर्जन और अन्य पर्व के दौरान लोगों को असुविधा का सामना न करना पड़े।
रेस्टोरेशन का कार्य करने के साथ सीसी, डामरीकरण और पैच वर्क भी जल्द से जल्द पूरा करने के निर्देश दिए हैं। स्मार्ट सिटी के अधिकारियों का कहना है कि लगातार बारिश की वजह से कार्य बाधित हो रहा था। उनका दावा है कि टास्क फोर्स द्वारा महिला थाना चौक क्षेत्र में 90 प्रतिशत, मालवीय रोड में 80 प्रतिशत, सदर बाजार में 70 प्रतिशत एवं लाखे नगर मार्ग में 60 प्रतिशत रेस्टोरेशन का काम पूरा कर लिया गया है।
रेस्टोरेशन कार्य आवश्यकतानुसार कंक्रीट और डामर से किया जा रहा है। इन सड़कों के अलावा चौक-चौराहों के गड्ढों को भरने का काम भी टीम कर रही है। चौराहों के रेस्टोरेशन के भी 90 प्रतिशत कार्य पूरे किए जा चुके हैं। विशेष तकनीकी दस्ते की निगरानी में रेस्टोरेशन का कार्य हो रहा है।