Treatments of lotus dental clinic birgaon

छत्‍तीसगढ़ में अगले सप्ताह से मौसम का मिजाज बदलने वाला है और फिर से लगातार बारिश शुरू होगी। मौसम विज्ञानियों का कहना है कि अगले सप्ताह से अच्छी बारिश होने के आसार है।

HIGHLIGHTS

  1. चार से छत्‍तीसगढ़ में शुरू होगी व्यापक वर्षा
  2. प्रदेश में अब तक 736.2 मिमी हुई बारिश
  3. अगले सप्ताह से अच्छी बारिश होने के आसार

छत्‍तीसगढ़ में अगले सप्ताह से मौसम का मिजाज बदलने वाला है और फिर से लगातार बारिश शुरू होगी। मौसम विभाग का कहना है कि चार सितंबर से प्रदेश भर में व्यापक वर्षा शुरू होने के आसार है। प्रदेश में एक जून से लेकर 29 अगस्त तक की स्थिति में 736.2 मिमी बारिश हुई है,जो सामान्य से 19 फीसद कम है। बीजापुर में सर्वाधिक 1321.4 मिमी बारिश हुई है, वहीं सरगुजा में सबसे कम बारिश 387.4 मिमी हुई है।

बुधवार शाम हुई बारिश के बाद गुरुवार को मौसम का मिजाज फिर बदल गया। आंशिक रूप से बादल छाने के बाद भी उमस में बढ़ोतरी रही। मौसम विज्ञानियों का कहना है कि आने वाले दो से तीन दिनों में तापमान में विशेष बदलाव नहीं होगा। शुक्रवार को प्रदेश के विभिन्न क्षेत्रों में हल्की से मध्यम बारिश के आसार है।

रायपुर जिले में 901.9 मिमी बारिश

रायपुर जिले में अब तक 901.9 मिमी बारिश हुई है, जो सामान्य से 10 फीसद ज्यादा है। मौसम विज्ञानियों का कहना है कि अगले सप्ताह से अच्छी बारिश होने के आसार है।

यह बन रहा सिस्टम

मौसम विज्ञानी एचपी चंद्रा ने बताया कि मानसून द्रोणिका हिमालय की तराई में बना हुआ है। शुक्रवार को प्रदेश में हल्की से मध्यम वर्षा के आसार है। अधिकतम तापमान में विशेष बदलाव नहीं होगा। उन्होंने बताया कि चार सितंबर से मौसम का मिजाज बदलेगा और प्रदेश में व्यापक वर्षा शुरू होने की संभावना है।

रायपुर का अधिकतम तापमान तीन डिग्री ज्यादा

गुरुवार को रायपुर का अधिकतम तापमान 34.3डिग्री सेल्सियस रहा,जो सामान्य की तुलना में तीन डिग्री सेल्सियस ज्यादा रहा। मौसम विज्ञानियों का कहना है कि अगले तीन दिनों में तापमान में विशेष बदलाव नहीं होगा,लेकिन उसके बाद अधिकतम तापमान में तीन डिग्री सेल्सियस की गिरावट आएगी।