Treatments of lotus dental clinic birgaon

राजधानी के अश्वनी नगर में निर्माण के लिए खोदे गए गड्ढे में डूबकर दो मासूमों की मौत मामले में भूमि स्वामी के खिलाफ पर गैर इरादतन हत्या के तहत अपराध दर्ज किया गया है।

HIGHLIGHTS

  1. भवन निर्माण के लिए खोदे गए गड्ढे में डूबकर दो मासूमों की मौत
  2. भूमि स्वामी के खिलाफ गैर इरादतन हत्या के तहत अपराध दर्ज
  3. एक माह से चल रहा निर्माण कार्य, लेकिन सुरक्षा के इंतजाम नहीं

राजधानी के अश्वनी नगर में भवन निर्माण के लिए खोदे गए गड्ढे में डूबकर दो मासूमों की मौत मामले में भूमि स्वामी के खिलाफ गैर इरादतन हत्या के तहत अपराध दर्ज किया गया है। स्वजनों की मांग पर भूमि स्वामी बृज लाल देवांगन के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।

मकान निर्माण के लिए खोदे गए गड्ढे में डूबकर दो मासूमों की मौत हो गई। घटना से स्थानीय लोगों में आक्रोश है। जानकारी के मुताबिक अश्वनी नगर रोड पर एक व्यक्ति के भवन का निर्माण कार्य चल रहा है। तलघर के लिए खोदे गए गड्ढे में पानी भरा हुआ है और यह स्थल पूरी तरह खुला है। दोपहर को आतिफ खत्री (12) और मोहम्मद आवेश (8) खेलते-खेलते पानी से भरे गड्ढे में जा गिरे।

काफी देर तक बच्चों के नहीं दिखने पर स्वजन ने तलाशना शुरू किया तो दोनों बच्चे पानी में डूबे मिले। आसपास के लोगों की मदद से बच्चों को गड्ढे से बाहर निकालकर एम्स ले जाया गया, जहां डाक्टरों ने जांच के बाद मृत घोषित कर दिया। दोनों शवों को पीएम के लिए भेजा गया है। मामले की जांच की जा रही है। आवेश के पिता आटो चालक मो. महमूद हैं और आतिफ के पिता शब्बीर खत्री बाइक मैकेनिक हैं।

नहीं है सुरक्षा व्यवस्था

स्थानीय लोगों ने बताया कि एक व्यवसायी द्वारा भवन या कांप्लेक्स बनवाया जा रहा है। पिछले एक माह से निर्माण कार्य चल रहा है, लेकिन सुरक्षा का पुख्ता इंतजाम नहीं किया गया है। सिर्फ एक गेट लगाकर छोड़ दिया गया है। इसमें न ताला है, न ही कोई सुरक्षाकर्मी है। पीछे के रास्ते से अक्सर लोग अंदर आते रहते हैं।

आसपास के बच्चे कुछ दिनों से पानी से भरे गड्ढे के पास खेलने के लिए आ रहे थे। गड्ढे में बारिश का पानी भरा हुआ है। इसे देखते हुए आसपास के लोगों ने सुरक्षा व्यवस्था करने की मांग की थी, लेकिन अनदेखी कर दी गई। लापरवाही के कारण मासूमों की मौत हो गई।