Home Chhattisgarh news बीमा की रकम दिलाने का झांसा देकर हाई कोर्ट कर्मी से चार...

बीमा की रकम दिलाने का झांसा देकर हाई कोर्ट कर्मी से चार लाख की धोखाधड़ी

Treatments of lotus dental clinic birgaon

पीड़ित ने इसकी आनलाइन शिकायत साइबर शाखा में भी की है। पीड़ित की शिकायत पर पुलिस ने जुर्म दर्ज कर मामले को जांच में लिया है। मोबाइल नंबर के आधार पर जालसाजों की तलाश की जा रही है।

HighLights

  • जालसाजों ने अपने को बीमा लोकपाल कार्यालय मुंबई का अधिकारी बताया।
  • पीड़ित ने इसकी शिकायत चकरभाठा थाने में की
  • पीड़ित ने इसकी आनलाइन शिकायत साइबर शाखा में की 

बिलासपुर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। चकरभाठा क्षेत्र में हाई कोर्ट के कर्मचारी को बीमा की रकम वापस दिलाने का झांसा देकर चार लाख की धोखाधड़ी का मामला सामने आया है। पीड़ित ने इसकी शिकायत चकरभाठा थाने में की है। इस पर पुलिस ने जुर्म दर्ज कर मामले को जांच में लिया है। 

हाई कोर्ट आवासीय परिसर में रहने वाले अमित कुमार ताम्रकार ने अपनी शिकायत में पुलिस को बताया कि उन्होंने निजी बीमा कंपनी में इंश्योरेंस कराया है। इसकी बोनस राशि दिलाने के नाम पर उनके मोबाइल पर अनजान नंबर से काल आया। फोन करने वालों ने अपने आप को बीमा लोकपाल कार्यालय है दराबाद और बीमा लोकपाल कार्यालय मुंबई का अधिकारी बताया।

उन्होंने अगस्त 2022 से लेकर नवंबर 2022 तक अलग-अलग किश्तों में चार लाख नौ हजार 225 रुपये ले लिए। इसके बाद भी उन्हें बीमा की रकम और बोनस नहीं मिला। उनके खाते में रुपये नहीं आने पर धोखाधड़ी की आशंका हुई।

बाद में जालसाजों ने अपने मोबाइल बंद कर दिए। पीड़ित ने इसकी आनलाइन शिकायत साइबर शाखा में भी की है। पीड़ित की शिकायत पर पुलिस ने जुर्म दर्ज कर मामले को जांच में लिया है। मोबाइल नंबर के आधार पर जालसाजों की तलाश की जा रही है। 

Verified by MonsterInsights