Treatments of lotus dental clinic birgaon

छत्तीसगढ़ के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री व प्रदेश भाजपा के मुख्य प्रवक्ता अजय चंद्राकर ने कहा कि आंदोलनरत स्वास्थ्य कर्मचारियों पर एस्मा लागू करने के बजाय उप मुख्यमंत्री व स्वास्थ्य मंत्री सिंहदेव को खुद पर एस्मा लागू करना चाहिए।

HighLights

  • सिंहदेव से इस्तीफे की मांग करते हुए चंद्राकर कर सरकार पर वादाखिलाफी का आरोप
  • छत्‍तीसगढ़ में डाक्टर से लेकर नर्सिंग संवर्ग, ग्रामीण स्वास्थ्य संयोजक हड़ताल पर हैं
  • स्वास्थ्य मंत्री बोले- अजय चंद्राकर व्यवस्था सुधारने को दें सुझाव तो हम करेंगे अमल

छत्तीसगढ़ के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री व प्रदेश भाजपा के मुख्य प्रवक्ता अजय चंद्राकर ने पत्रकार वार्ता में कहा कि आंदोलनरत स्वास्थ्य कर्मचारियों पर एस्मा लागू करने के बजाय उप मुख्यमंत्री व स्वास्थ्य मंत्री सिंहदेव को खुद पर एस्मा लागू करना चाहिए।

सिंहदेव से इस्तीफे की मांग करते हुए चंद्राकर ने एक बार फिर सरकार पर वादाखिलाफी करने का आरोप लगाया। चंद्राकर के बयान पर स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने पलटवार कर कहा कि लोकतंत्र में सबको बोलने का अधिकार है। व्यवस्था सुधारने को अगर चंद्राकर कोई सुझाव देंगे तो उस पर अमल करने पर विचार किया जाएगा।

अजय चंद्राकर ने आरोप लगाया कि आज पूरा छत्तीसगढ़ मौत के मुहाने पर खड़ा है। पहले जूडो की हड़ताल से स्वास्थ सेवा पटरी से उतर गई थी। अब 5200 उप स्वास्थ्य केंद्र, 650 प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र, जिला अस्पताल, मेडिकल कालेज के 40,000 डाक्टर से लेकर नर्सिंग संवर्ग, ग्रामीण स्वास्थ्य संयोजक हड़ताल पर हैं।

प्रदेश की कांग्रेस सरकार ने अपने जन घोषणा पत्र में वह सारी बातें कही हैं जिनकी मांग डाक्टरों से लेकर पैरामेडिकल स्टाफ और स्वास्थ्य विभाग के विभिन्न संगठन कर रहे हैं, लेकिन उनकी मांगे पूरा करने के बजाय प्रदेश सरकार आंदोलनरत डाक्टरों व पैरामेडिकल स्टाफ पर एस्मा लगाया जा रहा है। पत्रकार वार्ता में भाजपा प्रदेश मीडिया सह प्रभारी अनुराग अग्रवाल, प्रदेश प्रवक्ता केदारनाथ गुप्ता मौजूद रहे।