Treatments of lotus dental clinic birgaon

विधानसभा चुनाव के मद्देनजर राजनीतिक दलों के लिए भी इस बार का यह पवित्र महीना खास बन गया है। विभिन्न दलों के नेता कांवड़ यात्रा निकालकर सत्‍ता के अभिषेक (चुनाव जीतने) की होड़ लगा रहे हैं।

HIGHLIGHTS

  1. सावन में राजनीतिक दलों के नेताओं में कांवड़ यात्रा निकालने की होड़
  2. सीएम भूपेश बघेल से लेकर भाजपा प्रदेश अध्‍यक्ष कांवड़ लेकर निकले
  3. विधानसभा चुनाव 2023 से पहले शक्ति प्रदर्शन का अच्‍छा अवसर

भगवान भोलेनाथ को समर्पित सावन का महीना अपने आखिरी पड़ाव पर है। विधानसभा चुनाव के मद्देनजर राजनीतिक दलों के लिए भी इस बार का यह पवित्र महीना खास बन गया है। विभिन्न दलों के नेता कांवड़ यात्रा निकालकर सत्‍ता के अभिषेक (चुनाव जीतने) की होड़ लगा रहे हैं।

पिछले सोमवार को कांवड़ यात्रा में विभिन्न राजनीतिक दलों के नेताओं ने जिस उत्साह से भागीदारी की, उससे स्पष्ट संकेत मिल गया कि विधानसभा चुनाव 2023 से पहले शक्ति प्रदर्शन और दावेदारी मजबूत करने का यह अच्छा अवसर भी है। नेता आशीर्वाद लेने के लिए न केवल कांवड़ यात्रा निकाल रहे हैं, बल्कि शिवालयों में रूद्राभिषेक, हवन, यज्ञ कर माथा भी टेक रहे हैं।

रायपुर में भूपेश-साव कांवड़ यात्रा में हुए शामिल

राजधानी पिछले सावन सोमवार को दो कांवड़ यात्रा निकाली गई। एक तरफ कांग्रेस विधायक विकास उपाध्याय ने मारूति मंगलम भवन गुढियारी से दिव्य कांवड़ यात्रा निकाली, जो महादेव घाट पहुंचकर खत्म हुई। इसमें मुख्यमंत्री भूपेश बघेल कांवड़ लेकर निकले।

इतना ही नहीं, मुख्यमंत्री ने नागपंचमी पर बजरंग बली अखाड़ा योजना की घोषणा करते हुए उन्होंने राम और कृष्ण के बाद भोलेनाथ और महावीर की कृपा पाने के लिए कदम बढ़ा दिए हैं। दूसरी ओर भाजपा नेता रविंद्र सिंह ने भी बिरगांव से मनोकामना कांवड़ यात्रा निकाली। इसमें भाजपा प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव भी शामिल हुए।

दुर्ग में देवेंद्र, प्रेम प्रकाश, विजय ने निकाली यात्रा

दुर्ग में भाजपा नेता प्रेम प्रकाश पांडेय, कांग्रेस के विधायक देवेंद्र यादव ने देवबलौदा चरौदा में यात्रा निकाली। मुख्यमंत्री के पुत्र चैतन्य बघेल ने अपने निवास स्थान से देवबलौदा चरौदा के लिए यात्रा निकाली। गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू के बड़े पुत्र जितेंद्र साहू ने रिसाली से दुर्ग शिवनाथ नदी तक यात्रा निकाली। बोल बम कावड़ समिति के नेतृत्व में पाटन विधानसभा क्षेत्र के भाजपा प्रत्याशी विजय बघेल, साजा के पूर्व विधायक लाभचंद बाफना व अन्य नेताओं ने यात्रा निकाली।

सरगुजा में कांग्रेस के टेकाम, भाजपा के नेताम सक्रिय

प्रतापपुर के शिवपुर धाम से विधायक डा. प्रेमसाय सिंह टेकाम ने कांवड़ यात्रा निकाली। वहीं भाजपा के रामानुजगंज के प्रत्याशी व आदिवासी नेता रामविचार नेताम ने शिव मंदिर और महामाया मंदिर के कार्यक्रम में शामिल हुए। अंबिकापुर के पूर्व महापौर व लुंड्रा के भाजपा प्रत्याशी प्रबोध मिंज भी मंदिर-शिवालयों में सक्रिय हैं।

बस्तर में ये नेता हैं सक्रिय

बस्तर में सामाजिक संगठनों की ओर से निकाली गई यात्रा में कांग्रेस विधायक रेखचंद जैन, बीजापुर में विक्रम मंडावी यात्रा में शामिल हुए। जगदलपुर में भाजपा के पूर्व विधायक संतोष बाफना यात्राओं में शामिल हो चुके हैं।

बिलासपुर में संघ भी सक्रिय

राजनीतिक दलों के अलावा बिलासपुर में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के पदाधिकारी भी कांवड़ यात्रा में सक्रिय हैं। बिलासपुर के विभाग संघचालक प्रदीप देशपांडे,जिला संघचालक डा. विनोद तिवारी कांवड़ यात्रा में शामिल हो चुके हैं। इसके अलावा प्रदेश में विश्व हिंदू परिषद, बजरंग दल के कार्यकर्ता भी यात्रा निकाल रहे हैं।