Treatments of lotus dental clinic birgaon

इस वर्ष पिछले वर्ष की तुलना में अच्छी ठंड पड़ने की उम्मीद है। मौसम विभाग का कहना है कि प्रदेश में मौसम के मिजाज में अभी बदलाव के आसार नहीं है तथा आने वाले दो दिनों तक तापमान में विशेष बदलाव नहीं होगा।

 इस वर्ष पिछले वर्ष की तुलना में अच्छी ठंड पड़ने की उम्मीद है। मौसम विभाग का कहना है कि प्रदेश में मौसम के मिजाज में अभी बदलाव के आसार नहीं है तथा आने वाले दो दिनों तक तापमान में विशेष बदलाव नहीं होगा, लेकिन उसके बाद तापमान में गिरावट शुरू होगी और 20 अक्टूबर के बाद ठंड में भी बढ़ोतरी होगी।

मंगलवार को रायपुर सहित प्रदेश भर में मौसम शुष्क रहा, अधिकतम व न्यूनतम तापमान में विशेष बदलाव नहीं हुआ।हालांकि रात व सुबह के समय आउटर क्षेत्रों में हल्की ठंड भी शुरू हो गई है।

रायपुर का अधिकतम तापमान 34.5 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 22.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। अधिकतम तापमान सामान्य से दो डिग्री ज्यादा और न्यूनतम तापमान सामान्य से एक डिग्री सेल्सियस ज्यादा रहा।

जुलाई-अगस्त में पिछड़ने के बाद सितंबर में अच्छी हुई बारिश

इस वर्ष जुलाई-अगस्त में पिछड़ने के बाद सितंबर महीने में अच्छी बारिश हुई। एक जून से लेकर 30 सितंबर तक प्रदेश में 1061मिमी से ज्यादा बारिश हुई है। रायपुर जिले में भी एक हजार मिमी से ज्यादा बारिश हुई है। पिछले वर्ष की तुलना में बारिश की स्थिति अच्छी रही है।

प्रदेश में मौसम शुष्क बना हुआ है। वहीं, अगले दो दिनाें में अधिकतम व न्यूनतम तापमान में कोई विशेष परिवर्तन होने की संभावना नहीं है, जबकि इसके बाद मामूली गिरावट का दौर प्रारंभ होने के आसार हैं।

पूर्वानुमान अधिकतम तापमान न्यूनतम तापमान

रायपुर

बुधवार 34.0 22.0

गुरुवार 33.8 21.9

बिलासपुर

बुधवार 33.2 22.4

गुरुवार 33.0 22.2

दुर्ग

बुधवार 33.6 20.6

गुरुवार 33.4 20.4