Treatments of lotus dental clinic birgaon

Chhattisgarh: स्वास्थ्य विभाग ने हड़तालियों पर लगाया एस्मा, संविदाकर्मी आज करेंगे जल सत्याग्रह

संविदाकर्मियों का प्रदर्शन निरंतर जारी है। वहीं, इसी बीच स्वास्थ्य विभाग द्वारा स्वास्थ्य सेवाओं से संबद्ध सभी कर्मचारियों पर एस्मा लगा दिया है।

रायपुर। संविदाकर्मियों का प्रदर्शन निरंतर जारी है। वहीं, इसी बीच स्वास्थ्य विभाग द्वारा स्वास्थ्य सेवाओं से संबद्ध सभी कर्मचारियों पर एस्मा लगा दिया है और काम पर लौटने के निर्देश दिए हैं। वापस नहीं लौटने की स्थिति में कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। वहीं, संविदा कर्मचारी संघ के प्रांताध्यक्ष कौशलेंद्र तिवारी ने देर रात एक वीडियो जारी कर इसके विरोध में जल सत्याग्रह करने का ऐलान किया है। सभी कर्मचारी दोपहर 12 बजे जल सत्याग्रह कर अपना विरोध प्रदर्शन करेंगे।

संविदाकर्मी बोले- आश्वासन नहीं ठोस निर्णय पर ही हड़ताल होगी खत्म

उनका कहना है कि हमारा ज्ञापन लेने तक कमेटी नहीं आई और न ही अब तक शासन की ओर से हमसे किसी प्रकार की चर्चा ही की जा रही है। जब तक सरकार नियमितिकरण को लेकर ठोस निर्णय नहीं लेती तब तक हड़ताल जारी रहेगा।

2018 में चुनाव पूर्व जनघोषणा पत्र में आश्वासन मिला, सरकार आने के बाद भी 2019 में माननीय मुख्यमंत्री द्वारा आश्वासन दिया गया। जब भी संविदा कर्मचारी कांग्रेस नेताओं से मिले उन्हें मात्र आश्वासन के अलावा कुछ नहीं मिला। कार्यकारी अध्यक्ष अशोक कुर्रे ने बताया कि 2022 के मनरेगा कर्मचारी 76 दिनों के हड़ताल को भी मात्र आश्वासन देकर तोड़वा दिया गया। आजपर्यंत तक उन वादों पर अमल नहीं किया गया।