Home Chhattisgarh news छत्‍तीसगढ़ ने रचा कीर्तिमान ; दो लाख लोगों ने एक साथ वंदे...

छत्‍तीसगढ़ ने रचा कीर्तिमान ; दो लाख लोगों ने एक साथ वंदे मातरम गाकर बनाया अनोखा रिकार्ड

Treatments of lotus dental clinic birgaon

स्‍वतंतत्रता दिवस से चार दिन पहले 11 अगस्त की सुबह छत्‍तीसगढ़ ने नया कीर्तिमान रचा है। दो लाख लोगों ने एक साथ मिलकर राष्ट्रीय गीत ‘वंदे मातरम’ गाकर गिनीज बुक आफ वर्ल्ड रिकार्ड में नाम दर्ज किया।

HighLights

  • गिनीज बुक आफ वर्ल्ड रिकार्ड में दर्ज होंगे दो विश्व रिकार्ड
  • झांकियों में भारत माता की वेशभूषा में निकलेंगी महिलाएं
  • कार्यक्रम में हजारों बच्चे महापुरुषों के ड्रेस में होंगे शामिल

रायपुर। Raipur News: स्‍वतंतत्रता दिवस से चार दिन पहले 11 अगस्त की सुबह छत्‍तीसगढ़ ने नया कीर्तिमान रचा है। छत्‍तीसगढ़ के इतिहास में अनोखा रिकार्ड दर्ज किया गया है। दरअसल, शुक्रवार को साइंस कालेज ग्राउंड में दो लाख लोगों ने एक साथ मिलकर राष्ट्रीय गीत ‘वंदे मातरम’ गाकर गिनीज बुक आफ वर्ल्ड रिकार्ड में नाम दर्ज किया। कार्यक्रम में लोगों ने राजकीय गीत अरपा पैरी के धार गीत भी गाया। इस दौरान वर्ल्ड रिकार्ड की टीम मौजूद रही।

इस आयोजन में राजनीतिक दल कांग्रेस और भाजपा के नेता, कारोबारी व्‍यापारी संगठन, सामाजिक संगठन के साथ बड़ी संख्‍या में स्कूल-कालेज के स्टूडेंट्स शामिल होने के लिए साइंस कालेज ग्राउंड पहुंचे। इस मौके पर भारत माता के वेशभूषा में महिलाएं और महापुरुषों की वेशभूषा में बच्चे भी पहुंचे थेे।naidunia

आयोजक ओम मंडली शिवशक्ति अवतार सेवा संस्थान और वसुधेव कुटुंबकम फाउंडेशन की ओर से बताया गया कि एक ऐसा रिकार्ड जो देश, प्रदेश और दुनिया में अनूठा है। छत्तीसगढ़ के इतिहास में हमेशा-हमेशा के लिए दर्ज हो गया। आजादी के 75वें अमृत महोत्सव को और भी खास और यादगान बनाने के लिए यह पहल की गई है।

आयोजकों में तुमेशवर साहू ने बताया कि 11 अगस्त को सुबह 8 बजे साइंस कालेज ग्राउंड से ‘मेरी शान, वंदे मातरम’ कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम के दौरान कई झांकियां भी निकाली गई। इसमें बड़ी संख्‍या में स्कूल, कालेज के छात्र-छात्राएं शामिल हुए। वहीं कई समाज की तरफ से भी झांकियां निकाली जाएंगी। इसमें हजारों बच्चे महापुरुषों के ड्रेस में रहेंगे।

naidunia

करीब एक हजार बहनें भारत माता और छत्तीसगढ़ महतारी की वेशभूषा में नजर आईं। इस दौरान कर्मा माता की भी झांकी निकाली गई। अनुपम गार्डन से साइंस कालेज मैदान तक झांकी निकाली गई। इसमें शामिल होने के लिए मध्य प्रदेश, पश्चिम बंगाल,अरुणाचल प्रदेश, दिल्ली, यूपी, बिहार, कर्नाटक आदि राज्यों से लोग रायपुर पहुंचे। वहीं छत्तीसगढ़ के दुर्ग, राजनांदगांव, बलौदाबाजार, महासमुंद, अंबिकापुर और बस्तर समेत कई जिलों से लोग रायपुर पहुंचे।

Verified by MonsterInsights