Treatments of lotus dental clinic birgaon

छत्‍तीसगढ़ के कुछ क्षेत्रों में हल्की से मध्यम वर्षा होगी और कुछ क्षेत्रों में बिजली गिरने की भी संभावना है।

रायपुर। CG Weather Update: जुलाई महीने का पहला पखवाड़ा बीतने को है और तक छत्‍तीसगढ़ में सामान्य से 16 फीसद कम वर्षा हुई है। एक जून से लेकर नौ जुलाई तक 249.5 मिमी बारिश हुई है, यह सामान्य से 16 फीसद कम है। मौसम विभाग से मिली जानकारी के अनुसार अब तक प्रदेश में 297.8 मिमी वर्षा होनी चाहिए थी। अब तक दो जिलों में ज्यादा वर्षा, 14 जिलों में सामान्य, 10 जिलों में कम वर्षा और एक जिले में अति कम वर्षा हुई है।

छत्‍तीसगढ़ में कहां हुई कितनी वर्षा

रायपुर में 275.1 मिमी वर्षा हुई है, जो सामान्य से एक फीसद कम है। राजनांदगांव में 332.6 मिमी वर्षा हुई है,जो सामान्य से 30 फीसद ज्यादा है। प्रदेश में अब तक बालोद में 338.1 मिमी वर्षा हुई है, जो सर्वाधिक है और सामान्य से 14 फीसद ज्यादा है।

मानसून विलंब होने के कारण जून में हुई कम वर्षा

इसी प्रकार सरगुजा में सामान्य से 61 फीसद कम वर्षा हुई है,अब तक यहां केवल 249.5 मिमी वर्षा हुई है। प्रदेश में किसी भी स्थान पर अभी तक अति भारी वर्षा नहीं हुई है। मानसून इस बार विलंब होने के कारण जून में भी सामान्य से कम वर्षा हुई है।

सोमवार को भी रायपुर सहित प्रदेश भर में सुबह से ही बादल छाए रहे और कुछ क्षेत्रों में हल्की बूंदाबांदी भी हुई। मौसम विज्ञानियों का कहना है कि आने वाले दिनों में भी मौसम का रुख ऐसा ही रहेगा और तापमान में विशेष बदलाव नहीं होगा।

अधिकतम तापमान में नहीं होगा बदलाव

मौसम विज्ञानी एचपी चंद्रा का कहना है कि मंगलवार को भी प्रदेश के अधिकतम तापमान में विशेष बदलाव नहीं होगा। प्रदेश के कुछ क्षेत्रों में हल्की से मध्यम वर्षा होगी और कुछ क्षेत्रों में बिजली गिरने की भी संभावना है। इसके साथ ही विभिन्न क्षेत्रों में बादल छाए रहेंगे।