Treatments of lotus dental clinic birgaon

छत्तीसगढ़ में इलेक्शन रिजल्ट के बाद से बुलडोजर की एंट्री हो गई है। रिजल्ट के बाद बीजेपी नेता और कार्यकर्ताओं ने बुलडोजर में चढ़कर जश्न मनाया था। इसके बाद से रायपुर, बिलासपुर, दुर्ग समेत कई जिलों में अवैध कब्जों पर बुलडोजर चल रहे हैं। रायपुर को 5 दिसंबर को पहली कार्रवाई हुई जिसके बाद आज 7 दिसंबर को तीसरे दिन भी अलग-अलग इलाकों में अवैध निर्माण जमींदोज किए गए।

हालांकि बुलडोजर वाली कार्रवाई पर सवाल भी उठ रहे हैं। जिनके दुकानों के पास कार्रवाई की गई है उनका कहना है कि, बिना किसी सूचना के कार्रवाई करना ठीक नहीं है। कांग्रेस ने भी कहा कि गरीबों की रोजी-रोटी पर बुलडोजर चल रहा है। इस पर बीजेपी ने कहा कि, कानून तोड़ने वालों पर ऐसी कार्रवाई जारी रहेगी। एक कार्यक्रम में पहुंचे बृजमोहन अग्रवाल के सामने बुलडोजर के नारे लगे तो उन्होंने ने भी पूछा- रफ्तार ठीक है ना?

तस्वीर बिलासपुर की है, जहां गुमठियों, ठेलों को हटाया गया।

तस्वीर बिलासपुर की है, जहां गुमठियों, ठेलों को हटाया गया।

रायपुर की बड़ी कार्रवाई

  • 5 दिसंबर को सालेम स्कूल के पास, मोतीबाग में चौपाटी हटाई गई जहां 35 से ज्यादा ठेले हटाए गए। उसी रात GE रोड में कार्रवाई की गई। यहां 40 अवैध ठेले हटाए गए।
  • 6 दिसंबर को विधानसभा रोड में सरकारी जमीन पर हुए कब्जे को हटाया गया। यहां 3 दुकानों पर बुलडोजर चला। साइंस कॉलेज के पास 57 अवैध ठेले और गुमठियों को हटाया गया। बकरा मार्केट के पास अवैध चबूतरों को तोड़ा गया।
  • 7 दिसंबर को अनुपम गार्डन के पास लगाई गई अवैध दुकानों को हटाया गया। भारत माता चौक, अशोक नगर में सड़क किनारे लगे अवैध दुकानों पर कार्रवाई हुई। अलग-अलग जगहों पर 60 से ज्यादा अवैध निर्माण पर कार्रवाई की गई।

इसी तरह बिलासपुर में भी लगातार अवैध चखना सेंटर पर कार्रवाई की जा रही है।

  • 5 दिसंबर को लिंक रोड, पुराना बस स्टैंड और गौरव पथ समेत 12 जगहों पर बुलडोजर चला।
  • 6 दिसंबर को मोपका, सकरी, पिपरा में कार्रवाई की गई।
  • 7 दिसंबर को तोरवा मेन रोड, अशोक नगर, बिरकोना नहर के पास बुलडोजर चलाया गया। तीन दिनों में करीब 25-30 चखना सेंटर हटाए गए हैं।

दुर्ग-भिलाई में भी चखना सेंटर पर कार्रवाई की जा रही है। 5 दिसंबर से लगातार 3 दिन तक वैशाली नगर सुपेला और दुर्ग के कोतवाली थाना इलाके में चखना सेंटर हटाए जा रहे हैं।

दुकानों के सामने लगे शैड हटाए गए

दुकानों के सामने लगे शैड हटाए गए

कार्रवाई को लेकर नाराजगी भी

रायपुर नगर निगम प्रशासन ने गुढ़ियारी क्षेत्र के अशोक नगर दुर्गा चौक में सड़कों पर लगी दुकानों को हटाया गया। वहीं नालियों के ऊपर बनाई गई दुकानों को जमींदोज कर दिया गया। इससे वहां के लोगों में नाराजगी भी देखने को मिली। लोगों ने कहा कि छत्तीसगढ़ में सरकार बदली है लेकिन अभी तक सरकार का शपथ ग्रहण भी नहीं हुआ । यह कार्रवाई निगम किसके इशारे पर कर रहा है। गुमटी संचालकों ने कहा कि नगर निगम को पहले नोटिस देना चाहिए। ताकि हम अपनी दूसरी व्यवस्था कर पाए।

दुर्गा चौक में हुई कार्रवाई को लेकर स्थानीय युवक ने कहा अगर दुकानों पर कार्रवाई को अवैध बताया जा रहा है तो क्या 4 साल से नगर निगम सोया हुआ था। इससे पहले कार्रवाई क्यों नही की गई। कार्रवाई से पहले नगर निगम को नोटिस जारी करता है दुकान हटाने का मौका देता है। बहुत से लोग रोज कमाते हैं अपना परिवार चलाते हैं। बिना किसी सूचना के कार्रवाई करना ठीक नहीं है।

बीजेपी ने कहा- चलता रहेगा बुलडोजर

कार्रवाई का समर्थन करते हुए बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि अब राजधानी सहित प्रदेश में कानून का राज चलेगा गुंडे, बदमाशों की खैर नहीं। लोगों से बात करते हुए बृजमोहन ने कहा कि चल रहा हैं ना बुलडोजर? ठीक हैं न रफ्तार? यह चलता रहेगा अवैध निर्माण पर, अवैध कार्यों पर। कानून नहीं मानने वालों पर एक्शन जारी रहेगा। राजेश मूणत समेत कई बीजेपी नेता भी ऐसी कार्रवाई जारी रखने की बात कह चुके हैं।

छत्तीसगढ़ में इलेक्शन रिजल्ट के दिन जैसे ही भाजपा के पक्ष में जनमत आया बीजेपी कार्यकर्ता मतगणना स्थल पर ही बुलडोजर लेकर पहुंच गए थे। छत्तीसगढ़ से सबसे बड़ी जीत हासिल करने वाले विधायक बृजमोहन अग्रवाल ने जीत के बाद बुलडोजर पर चढ़कर समर्थकों का अभिवादन किया।

तस्वीरों में आपको दिखाते हैं छत्तीसगढ़ में बुलडोजर पॉलिटिक्स की एंट्री

3 दिसंबर को बीजेपी कार्यकर्ताओं ने बुलडोजर में चढ़कर जीत का जश्न मनाया था।
3 दिसंबर को बीजेपी कार्यकर्ताओं ने बुलडोजर में चढ़कर जीत का जश्न मनाया था।
3 दिसंबर को बृजमोहन अग्रवाल भी समर्थकों के साथ बुलडोजर में चढ़े थे
3 दिसंबर को बृजमोहन अग्रवाल भी समर्थकों के साथ बुलडोजर में चढ़े थे
5 दिसंबर को रायपुर और बिलासपुर में बड़ी कार्रवाई हुई।
5 दिसंबर को रायपुर और बिलासपुर में बड़ी कार्रवाई हुई।
बिलासपुर में अवैध चखना सेंटर पर एक्शन लगातार लिया जा रहा है।
बिलासपुर में अवैध चखना सेंटर पर एक्शन लगातार लिया जा रहा है।
लोगों ने टॉय बुलडोजर भी गिफ्ट किया
लोगों ने टॉय बुलडोजर भी गिफ्ट किया
रायपुर में अवैध निर्माण हटाए गए।