Treatments of lotus dental clinic birgaon

City News Raipur : दुर्ग में एक अनाज व्यापारी से दो करोड़ की नगदी का फर्जी ईडी अधिकारी बनकर ठगने वाले तीन आरोपी फिलहाल गिरफ्तार हो गए हैं जबकि दो की तलाश जारी है !
जानकारी अनुसार व्यापारी के अपहरण के ठगी आरोपियों को मुंबई से गिरफ्तार किया। उनसे कुछ रकम बरामद की है लेकिन कितनी रकम बरामद हुई है इसका फिलहाल खुलासा नहीं किया गया है।
पकड़े गए तीन आरोपियों से पुलिस आपने तरीके से खास पूछताछ कर रही है !

मोहन नगर टीआई विपिन रंगारी ने बताया कि फर्जी ईडी की टीम बनाकर पांच लोग काले रंग की स्कार्पियों से मंगलवार दोपहर दुर्ग के पारख काम्पलेक्स पहुंचे थे। आरोपियों ने सफेद शर्ट और खाकी रंग का पैंट और पुलिस की तरह लाल रंग के जूते पहन रखे थे। वे सीधे पैडी प्रोसेसिंग का काम करने वाले व्यापारी अखिलेश उर्फ विनीत गुप्ता के पारख कॉम्प्लेक्स स्थित ऑफिस में पहुंचे। उन्होंने ऑफिस का दरवाजा बंद किया और विनीत को ED अधिकारियों का फर्जी आई कार्ड दिखाते हुए धमकी देने लगे। उन्होंने कहा कि उन्हें शिकायत मिली है कि वे टैक्स की बड़ी चोरी करता है और काफी बड़ी मात्रा में कैश रखा है।

इससे विनीत घबरा गया। आरोपियों ने विनीत के ऑफिस की तलाशी ली और कुछ दस्तावेज देखे। इस दौरान उन्हें उसके लॉकर में रखा 2 करोड़ रुपए कैश मिला। आरोपियों ने उसे जब्ती बनाने की बात कहते हुए गाड़ी में रखा और पीड़ित विनीत गुप्ता को अपने साथ ले गए ! करीब आधे घंटे बाद सोमनी गांव के सामने विनीत को छोड़कर
फरार हो गए। बदहवास विनीत गुप्ता ने इसकी शिकायत राजनांदगांव पुलिस से की तो दो करोड़ रुपए कैश ले जाने की बात सुनते ही पुलिस में हड़कंप मच गया।
बाद में दुर्ग की मोहन नगर पुलिस ने अज्ञात आरोपियों के खिलाफ धारा 420, 34 के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू की थी।मोहननगर टीआई विपिन रंगारी ने बताया था कि पारख कॉम्पलेक्स दुर्ग पहुंचे पांचों युवक काले रंग की स्कापियों में पहुंचे थे। वो गाड़ी और अधिकारी सभी सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गए थे।

पुलिस ने गाड़ी में दिए नंबर के आधार पर जब गाड़ी के मालिक का पता लगाया तो किसी दो पहिया वाहन का था। इससे साफ हो गया कि आरोपियों ने गाड़ी में फर्जी नंबर प्लेट लगा रखी थी।

पुलिस के 5 टीमों ने दिन-रात किया वर्क…

दुर्ग एसपी शलभ सिन्हा ने मामले में एंटी क्राइम एवं साइबर यूनिट व मोहननगर पुलिस को मिलकर अलग-अलग 5 टीमों का गठन किया था। सभी टीमें आरोपियों की तलाश के लिए बाहर भेजी गईं। इसमें एक टीम को सफलता मिली। एसपी ने बताया कि पांच आरोपियों में तीन आरोपी को मुंबई से गिरफ्तार कर लिया गया है। उनके पास से कुछ रकम बरामद हुई है। पूछताछ की जा रही है। वहीं फरार दो आरोपियों की तलाश की जा रही है।