Treatments of lotus dental clinic birgaon

इंदिरा गांधी कृषि विश्वविद्यालय बीएससी एग्रीकल्चर और एग्रीकल्चर इंजीनियरिंग पाठ्यक्रम में प्रथम चरण की प्रवेश प्रक्रिया शुरू हो गई है।

 इंदिरा गांधी कृषि विश्वविद्यालय बीएससी एग्रीकल्चर और एग्रीकल्चर इंजीनियरिंग पाठ्यक्रम में प्रथम चरण की प्रवेश प्रक्रिया शुरू हो गई है। मेरिट सूची के आधार पर छात्रों को कालेज का आवंटन कर दिया गया है।

छात्रों को मंगलवार को रायपुर कृषि महाविद्यालय में पहुंचकर दस्तावेजों का परीक्षण करवाना है। दस्तावेजों का परीक्षण 15 सितंबर तक चलेगी। छात्र आवंटित सीट को सुरक्षित करने के लिए 16 सितंबर तक आनलाइन फीस जमा करना होगा।

गौरतलब है कि इंजीनियरिंग की कुल 295 सीटें है। इन सीटों के लिए कुल 61 छात्रों रजिस्ट्रेशन करवाया है। इस लिहाज से सभी छात्रों को प्रवेश मिलना लगभग तय है। इसी प्रकार बीएससी एग्रीकल्चर की 2,098 सीटें हैं। 1,973 छात्रों को सीटें आवंटित की गई हैं।

इंजीनियरिंग, फार्मेसी की खाली सीटों में प्रवेश के लिए रजिस्ट्रेशन पूरे

तकनीकी पाठ्यक्रमों की खाली सीटों में प्रवेश के लिए संस्था स्तर पर होने वाली काउंसिलिंग के लिए रजिस्ट्रेशन पूरे हो गए हैं। 13 सितंबर से मेरिट लिस्ट जारी की जाएगी। इसके बाद 14 और 15 सितंबर को संस्था स्तर पर काउंसिलिंग करके आन द स्पाट छात्रों को प्रवेश दिया जाएगा।

गौरतलब है कि प्रदेश में इंजीनियरिंग, फार्मेसी, पालीटेक्निक, एमबीए, एमसीए जैसे तकनीकी कोर्स में 43 हजार सीटें है। इन सीटों में प्रवेश के लिए अगस्त से काउंसिलिंग शुरू हुई। दो राउंड की काउंसिलिंग के बाद भी आधे से ज्यादा सीटें खाली रह गई हैं। खाली सीटों में प्रवेश के लिए संस्था स्तर पर काउंसिलिंग करके प्रवेश दिए जाएंगे।