Treatments of lotus dental clinic birgaon

बैठक में एक नाम वाली सीट पर उम्मीदवारों की घोषणा पहली सूची में करने पर सहमति बनी है। कांग्रेस के उच्च पदस्थ सूत्रों की मानें तो बैठक में माकन ने पहले उन सीटों को लेकर चर्चा की, जहां भाजपा के प्रत्याशी घोषित हो गए हैं।

 छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में टिकट बांटने से पहले मुख्यमंत्री निवास में कांग्रेस की स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक हुई। करीब तीन घंटे चली बैठक के बाद यह तय किया गया कि कमजोर परफार्मेंस वाले विधायकों की टिकट काटी जाएगी। हालांकि यह अब तक स्पष्ट नहीं हो पाया है कि कांग्रेस कितने विधायकों का टिकट काटेगी।

कांग्रेस की राजनीति के जानकारों का कहना है कि अब तक बहुत मुश्किल परिस्थिति में ही किसी विधायक की टिकट कटी गई है। सूत्रों की मानें तो स्क्रीनिंग कमेटी के फैसले पर केंद्रीय चुनाव समिति विचार करेगी, उसके बाद ही विधायकों के टिकट को काटा जाएगा।

स्क्रीनिंग कमेटी के अध्यक्ष अजय माकन, सदस्य नेट्टा डिसूजा और एल हनुमंतथिया के साथ बैठक में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, प्रदेश प्रभारी कुमारी सैलजा, प्रदेश अध्यक्ष दीपक बैज और उपमुख्यमंत्री टीएस सिंहदेव मौजूद थे। बैठक में एक नाम वाली सीट पर उम्मीदवारों की घोषणा पहली सूची में करने पर सहमति बनी है।

कांग्रेस के उच्च पदस्थ सूत्रों की मानें तो बैठक में माकन ने पहले उन सीटों को लेकर चर्चा की, जहां भाजपा के प्रत्याशी घोषित हो गए हैं। वहां के पैनल को लेकर एक-एक नेता से राय ली गई। इसके बाद बस्तर और फिर सरगुजा की उन सीटों की चर्चा हुई, जहां से सिर्फ एक नाम आया है।

इन नामों पर बनी सहमति

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल पाटन, उपमुख्यमंत्री टीएस सिहंदेव अंबिकापुर, विधानसभा अध्यक्ष डा चरणदास महंत सक्ती, ताम्रध्वज साहू- दुर्ग ग्रामीण, रविंद्र चौबे- साजा, मोहम्मद अकबर- कवर्धा, डा. शिव डहरिया- आरंग, गुरु रुद्रकुमार-

नवागढ़, जय सिंह अग्रवाल- कोरबा, अनिला भेडिया- डौंडी लोहारा और मोहन मरकाम को कोंडागांव से टिकट देने पर सहमति बन गई है। मंत्री उमेश पटेल, कवासी लखमा का कोटा और अमरजीत भगत का सीतापुर से नाम फाइनल माना जा रहा है।

वरिष्ठ विधायकों की सीट में परिवर्तन नहीं

बताया जा रहा है कि पार्टी के वरिष्ठ विधायकों की सीट पर कोई परिवर्तन नहीं करने पर सहमति बनी है। विधानसभा के उपाध्यक्ष संतराम नेताम का केशकाल, धनेंद्र साहू का अभनपुर, रामपुकार सिंह का पत्थलगांव, अरुण वोरा का दुर्ग शहर,

अमितेष शुक्ल का राजिम, लखेश्वर बघेल का बस्तर और दलेश्वर साहू का डोंगरगांव से नाम फाइनल माना जा रहा है। विकास उपाध्याय को रायपुर पश्चिम, शैलेश पांडे को बिलासपुर, विनोद चंद्राकर का महासमुंद, विक्रम मंडावी को बीजापुर सीट से टिकट तय माना जा रहा है।