Treatments of lotus dental clinic birgaon

छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग सीजी पीएससी में साक्षात्कार के नंबर कम होंगे। साथ ही वर्गवार कटआफ सूची भी लिखित परिणाम के साथ जारी होगी।

रायपुर। छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग सीजी पीएससी में साक्षात्कार के नंबर कम होंगे। साथ ही वर्गवार कटआफ सूची भी लिखित परिणाम के साथ जारी होगी। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बिलासपुर में युवाओं से संवाद में पीएससी में हुए बदलाव की जानकारी दी। मुख्यमंत्री ने कहा कि पीएससी द्वारा आयोजित की जाने वाली बहुविकल्पीय परीक्षाओं में अभ्यर्थियों की मांग के आधार पर आयोग ने यह निर्णय लिया है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य शासन युवा हित को ध्यान में रखते हुए अनेक योजनाएं चला रही हैं। सरकार ने व्यापमं और पीएससी में फीस माफ कर दी है। चार माह में युवाओं को 112 करोड़ रुपये का बेरोजगारी भत्ता दिया गया है। 41 हजार पदों पर भर्ती प्रक्रिया चल रही है। एसआइ की भर्ती के नतीजे शीघ्र ही आ जाएंगे। मुख्यमंत्री से एक छात्रा ने कहा कि बिलासपुर में बड़ी संख्या में छात्र-छात्रा बाहर से सीजीपीएससी की तैयारी करने आते हैं। इनके लिए एक हास्टल की सुविधा नहीं है। सीएम ने अगले सत्र से हास्टल की व्यवस्था की घोषणा की।

सीजीपीएससी की तैयारी के लिए बिलासपुर में खुलेगा हास्टल

मुख्यमंत्री से एक छात्रा ने कहा कि बिलासपुर में बड़ी संख्या में प्रदेश के दूसरे जिलों से छात्र – छात्राएं सीजीपीएससी की तैयारी करने आते हैं। इनके लिए एक हॉस्टल हो जाएगा तो बहुत अच्छी व्यवस्था होगी। मुख्यमंत्री ने इस सुझाव का स्वागत करते हुए कहा कि यह बहुत अच्छा सुझाव है। अगले सत्र से हॉस्टल की सुविधा हो जाएगी।