Home Chhattisgarh news BIG BREAKING : भाजपा ने 2023 विधानसभा चुनाव के उम्मीदवारों की प्रथम...

BIG BREAKING : भाजपा ने 2023 विधानसभा चुनाव के उम्मीदवारों की प्रथम लिस्ट; छत्तीसगढ़ की 21 और मध्यप्रदेश की 39 सीटों पर भाजपा ने उम्मीदवारों का किया ऐलान, देखिये लिस्ट…

Treatments of lotus dental clinic birgaon

मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में होने वाले आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी की है। बता दें कि अगले कुछ महीनों में दोनों राज्यों में विधानसभा चुनाव होने की संभावना है। भाजपा ने मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए 39 उम्मीदवारों का ऐलान किया है जबकि छत्तीसगढ़ के लिए 21 प्रत्याशियों के नामों वाली सूची जारी की है।

Assembly Polls 2023: MP की 39 और छत्तीसगढ़ की 21 सीटों पर भाजपा ने उम्मीदवारों का किया ऐलान, देखिये लिस्ट
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (बाएं) और भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा (दाएं) (फोटो: भाजपा)

छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश में होने वाले आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी की है। बता दें कि अगले कुछ महीनों में प्रदेश में विधानसभा चुनाव होने की संभावना है।

बता दें कि भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा की अध्यक्षता में बुधवार को पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक हुई। इस बैठक में आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर पार्टी की चुनावी रणनीति तैयार हुई। साथ ही उम्मीदवारों के नामों पर भी चर्चा हुई। जिसके बाद गुरुवार को पार्टी ने मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ के चुनाव के लिए उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की।   

 उम्मीदवारों का ऐलान

भाजपा ने मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए 39 उम्मीदवारों का ऐलान किया है, जबकि छत्तीसगढ़ के लिए 21 प्रत्याशियों के नामों वाली सूची जारी की है।

छत्तीसगढ़ भाजपा उम्मीदवारों के नाम

Words 1%20(1)(1) August 17, 2023

मध्य प्रदेश भाजपा उम्मीदवारों के नाम

महिलाओं को भी दी गई प्राथमिकता

भाजपा ने मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ के लिए जारी की उम्मीदवारों की पहली सूची में पांच-पांच महिलाओं को भी शामिल किया है। 

मध्य प्रदेश से पार्टी ने सरला विजेंद्र रावत (सबलगढ़), प्रियंका मीणा (चाचौड़ा), ललिता यादव (छतरपुर), अंचल सोनकर (जबलपुर पूर्व), निर्मला भूरिया (पेटलावाद), जबकि छत्तीसगढ़ से लक्ष्मी राजवाड़े (भटगांव), शकुंतला सिंह पोर्थे (प्रतापपुर), सरला कोसरिया (सरायपाली), अलका चंद्राकर (खल्लारी), गीता घासी साहू (खुज्जी) को उम्मीदवार बनाया है।

Verified by MonsterInsights