Treatments of lotus dental clinic birgaon

आज से श्रमिक कार्ड बनेंगे, पुराने कार्डों का सत्यापन भी होगा

जिले में सभी जगहों पर श्रमिक कार्ड बनाए जाएंगे। 7 जुलाई से इसकी शुरुआत की जा रही है। इसके अलावा पुराने श्रमिक कार्डों का सत्यापन भी किया जाएगा। इसे लेकर प्रशासनिक स्तर पर तैयारी पूरी कर ली गई है। 7 जुलाई को अछोटी, 8 को पीसेगांव, 10 को उतई, 11 को खपरी, 14 को चिंगरी, 15 को खोपली में शिविर लगेंगे।

इसी प्रकार शहरी क्षेत्रों में 5 को उरला, 7 को तितुरडीह, 8 को नयापारा वार्ड, 10 को पुलगांव, 11 को पोटियाकला उत्तर, 14 को बघेरा वार्ड 57, 15 को बोरसी दक्षिण, 18 को बोरसी पूर्व में शिविर लगेंगे। भिलाई में 7 को छावनी, 8 को जुनवानी, 10 को शारदा पारा, 11 जुलाई को जोरातराई सहित अन्य जगहों पर श्रमिक कार्ड बनाने के लिए शिविर लगाए जाएंगे। श्रमिक कार्ड बनाने के लिए आधार कार्ड, पंचायत से जारी प्रमाणपत्र प्रस्तुत करना अनिवार्य किया गया है।

भिलाई|खुर्सीपार में आईटीआई कैंपस में गारमेंट फैक्ट्री स्थापित की जाएगी। दंतेवाड़ा की तर्ज फैक्ट्री तैयार की जाएगी। इससे शहर की 5 हजार महिलाओं को रोजगार मिलेगा। इसके लिए 3300 वर्गफीट जमीन चिह्नित की गई है। इसके लिए 45 महिलाओं को प्रशिक्षण दिया जाएगा।

ट्रेनिंग के बाद प्राइमरी शेड से मेन शेड में महिलाओं को काम करने भेजा जाएगा। फैक्ट्री को सुरक्षित रखने के लिए चारों ओर से बाउंड्री वाल का निर्माण किया जाएगा। गारमेंट फैक्ट्री में कपड़े के लिए मशीन स्थापित किए जाएंगे। ग्रामीण क्षेत्रों में खोले जा रहे इंडस्ट्रियल पार्क की तर्ज पर यह उद्योग लगाया जाना तय किया गया है। भिलाई के अलावा दुर्ग में भी इस प्रकार का उद्योग खोला जाना तय किया गया है। इसके लिए गोकुल नगर में जगह तय की गई है।