Treatments of lotus dental clinic birgaon

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने 12 घंटे में प्रदेश की चुनावी रणनीति के साथ सामाजिक समीकरण को साधने की कोशिश की।

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने 12 घंटे में प्रदेश की चुनावी रणनीति के साथ सामाजिक समीकरण को साधने की कोशिश की। शाह ने प्रदेश कार्यालय कुशाभाऊ ठाकरे परिसर में प्रदेश के वरिष्ठ नेताओं से सीधा संवाद किया। इस संवाद में शाह ने पिछली बैठक में दिए टास्क की समीक्षा की और आगामी कार्ययोजना की रूपरेखा रखी।

भाजपा के उच्च पदस्थ सूत्रों की मानें तो शाह ने प्रदेश के पांच क्लस्टर में बांटकर चुनावी तैयारी का फार्मूला पेश किया। हर क्लस्टर में वरिष्ठ नेताओं के साथ स्थानीय नेताओं को जिम्मेदारी दी गई है। इसके साथ ही कमजोर सीटों के लिए शाह ने विशेष रणनीति पेश की।

यहां चुनाव जीतने वाले व्यक्ति को टिकट देकर उसके साथ स्थानीय नेताओं को ताकत लगाने की बात कही। सूत्रों की मानें तो शाह ने साफ कहा कि सब एक सूत्र में बंधकर काम करें। गुटबाजी को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। केंद्रीय संगठन के निर्देश को जमीनी स्तर तक पहुंचाना है

भाजपा के उच्च पदस्थ सूत्रों की मानें तो शाह के निर्देश पर प्रदेश कार्यालय में एक फीडबैक टीम तैयार की गई है। इस टीम का रिपोर्ट पर भी शाह ने चर्चा की। बताया जा रहा है कि 50 सदस्यीय टीम हर विधानसभा की चुनावी तैयारी, दावेदारों की सक्रियता, संगठन के कामकाज की रिपोर्ट ले रही है।

प्रदेश भाजपा के मजबूत चुनावी अभियान को गति देने के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की हर संभाग में सभा होगी। अगली सभा अगस्त में रायगढ़ में प्रस्तावित है। शाह ने उस सभा की तैयारी को लेकर भी चर्चा की और कहा कि रायपुर की सभा से ज्यादा लोगों को रायगढ़ में पहुंचाना है।

शाह के जाने के बाद एक्शन में मंडाविया

अमित शाह के दिल्ली रवाना होने के बाद प्रदेश सहचुनाव संचालक एवं मंत्री मनसुख मंडाविया ने दोपहर से देर रात तक आठ बैठक ली। इसमें प्रदेश महामंत्री, विधानसभा चुनाव प्रभारी और क्लस्टर की तैयारी को लेकर संवाद किया गया।

एसटी-एससी और सहारा निवेशकों ने शाह का किया सम्मान

अमित शाह का अनुसूचित जनजाति समाज, अनुसूचित जाति समाज और सहारा इंडिया के निवेशकों ने सम्मान किया। प्रदेश कार्यालय में आयोजित समारोह में प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव, पूर्व मुख्यमंत्री डा रमन सिंह की मौजूदगी में शाह का सम्मान किया गया। केंद्र सरकार ने 12 जनजातियों को जनजाति समाज में शामिल करने, माहरा और महरा समाज को अनुसूचित जाति समाज में शामिल करने का निर्णय पारित किया है। इसी प्रकार सहारा इंडिया के निवेशकों के लिए रिफंड पोर्टल शुरू किया गया है।

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव ने कहा कि सहारा निवेशकों की सुविधा के लिए प्रदेश के सभी जिलों में हेल्प सेंटर खोले जाएंगे। इससे निवेशकों को अपनी फंसी जमापूंजी वापस मिलने में परेशानी नहीं होगी। इस अवसर पर प्रदेश प्रभारी ओम माथुर, चुनाव सह प्रभारी मनसुख मंडाविया, प्रदेश सह प्रभारी नितिन नबीन, नारायण चंदेल, धरम लाल कौशिक, केदार कश्यप, विजय शर्मा व ओपी चौधरी मौजूद थे।