Treatments of lotus dental clinic birgaon

यह देखा जा रहा है कि काफी दिनों पहले से भी टिकट बुक कराने पर भी सस्ती हवाई सेवा का लाभ नहीं मिल पा रहा है और यात्रियों को महंगी टिकट में ही यात्रा करनी पड़ रही है।

विमानन कंपनियों के लिए सामान्य रूप से जुलाई व अगस्त का महीना आफ सीजन माना जाता है और इन महीनों में हवाई किराया भी कम रहता है। लेकिन इस वर्ष आफ सीजन में भी हवाई किराया सस्ता नहीं हुआ है। रायपुर से दिल्ली, रायपुर से मुंबई उड़ान को छोड़कर अन्य बहुत से क्षेत्रों के लिए हवाई किराया डेढ़ से दोगुना महंगा हो गया है। विशेषकर रायपुर से इंदौर का हवाई किराया तो पहली बार नौ से 10 हजार रुपये तक पहुंच गया है।

ट्रैवल्स संचालकों का कहना है कि रायपुर से दिल्ली सेक्टर में छह उड़ानें संचालित हो रही है, वहीं रायपुर से मुंबई के लिए भी तीन उड़ानें हैं। इसके चलते ही रायपुर से दिल्ली व मुंबई का हवाई किराया सामान्य स्तर पर है लेकिन दूसरे शहरों जहां के लिए केवल एक या दो उड़ानें है, काफी ज्यादा हवाई किराया है। ट्रैवल्स संचालकों का कहना है कि सामान्य दिनों में रायपुर से इंदौर का हवाई किराया 4500-5000 रुपये के आसपास रहता था, जो अब दोगुना हो गया है। इसी प्रकार बेंगलुरू, कोलकाता का भी हवाई किराया बढ़ा है।

पहले से बुकिंग में भी नहीं हो रहा फायदा

यह देखा जा रहा है कि काफी दिनों पहले से भी टिकट बुक कराने पर भी सस्ती हवाई सेवा का लाभ नहीं मिल पा रहा है और यात्रियों को महंगी टिकट में ही यात्रा करनी पड़ रही है। ट्रैवल्स संचालक कीर्ति व्यास ने बताया कि विमानन कंपनियां हवाई किराये को लेकर मनमानी कर रही है। जिन शहरों के लिए हवाई किराया महंगा हुआ है, उन क्षेत्रों के लिए उड़ानें और बढ़ानी चाहिए, ताकि यात्रियों को सस्ती हवाई टिकट मिल सके।

दिल्ली-मुंबई का हवाई किराया छह से सात हजार

रायपुर से दिल्ली-मुंबई का हवाई किराया इन दिनों छह से सात हजार रुपये है। इन शहरों के लिए भी पूरी फ्लाइटें हाउसफुल जा रही है।

इंदौर, बेंगलुरु, कोलकाता का हवाई किराया हुआ महंगा

रायपुर से इंदौर का हवाई किराया इन दिनों नौ हजार से 10 हजार रुपये,रायपुर से बेंगलुरु का हवाई किराया नौ हजार रुपये तथा रायपुर से कोलकाता का हवाई किराया भी नौ हजार रुपये पहुंच गया है। इसी प्रकार रायपुर से पुणे का हवाई किराया भी 8500 रुपये है।