Treatments of lotus dental clinic birgaon

जादू-टोने के शक में युवक का काट दिया गला:2 आरोपी गिरफ्तार, कहा- परिवार वाले हो रहे थे बीमार, इसलिए मार डाला

दंतेवाड़ा3 घंटे पहले

छत्तीसगढ़ में बस्तर के दंतेवाड़ा जिले के एक गांव में जादू-टोने के शक में युवक की गला काटकर हत्या कर दी गई थी। इस वारदात में शामिल 2 आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। आरोपियों से जब पूछ्ताछ की गई, तो उन्होंने बताया कि युवक जादू-टोना करता था, जिससे उसके परिवार के सदस्य बीमार हो रहे थे। इसलिए टंगिया से गला काटकर उसे मार डाला। मामला जिले के कटेकल्याण थाना क्षेत्र का है।

जानकारी के मुताबिक, जिले के नक्सल प्रभावित गुड़से गांव के पटेलपारा के रहने वाले युवक सुक्को कवासी की हत्या कर दी गई। बताया जा रहा है कि 4 जुलाई की शाम करीब 7 से 8 बजे के बीच गांव के ही रहने वाले मासा मरकाम और गंगा कवासी सुक्को के घर पहुंचे थे। जादू-टोने की बात को लेकर इनके बीच पहले काफी बहस हुई, फिर मौका पाकर दोनों युवकों ने टंगिया और कटरी से सुक्को का गला काट दिया था।

वारदात के बाद दोनों आरोपी मौके से फरार हो गए थे। चीखने-चिल्लाने की आवाज सुनकर सुक्को के परिजन घर से बाहर निकले। उन्होंने मासा और गंगा को भागते हुए देखा था। फिर इस बात की जानकारी आसपास रहने वाले लोगों और पुलिस को दी गई। मौके पर पुलिस पहुंची ने गांव वालों की मदद से शव को पोस्टमॉर्टम के लिए जिला अस्पताल भिजवाया। इसके बाद पुलिस दोनों आरोपियों की तलाश में जुट गई थी।

पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली थी कि दोनों आरोपी गांव में ही किसी ठिकाने पर छिपे हुए हैं। गुरुवार को पुलिस ने अचानक दबिश देकर दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। उनसे पूछताछ की गई, तो उन्होंने कहा कि युवक जादू-टोना करता था, जिससे परिवार के सदस्य बीमार हो रहे थे। वे सब काफी परेशान थे, इसलिए उसका मर्डर कर दिया। पुलिस ने दोनों आरोपियों को कोर्ट में पेश किया, जहां से उन्हें न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया।