13 june 2020

City News – CN

रायपुर। कोरोना वायरस संक्रमण के खतरे की वजह से पिछले तीन महीने कंप्लीट लॉक डाउन की स्थिति बनी रही। इसकी वजह से शैक्षणिक संस्थान भी लंबे समय से बंद हैं। राज्य में नया शिक्षा सत्र शुरू हाेने का समय शुरू हो चुका है, लेकिन अभी तक शैक्षणिक संस्थानों को खोले जाने को लेकर कोई स्पष्ट रणनीति सामने नहीं आई थी। इसी बीच मंत्री रविन्द्र चौबे ने एक बयान में कहा है कि आगामी जुलाई माह में राज्य में स्कूल- कॉलेजों में प्रवेश की प्रक्रिया शुरू की जाएगी।

राज्य के कृषि मंत्री रविन्द्र चौबे ने समाचार एजेंसी एएनआई से बातचीत के दौरान कहा कि यह तय किया गया है कि नए शैक्षणिक सत्र के लिए राज्य के स्कूलों और कॉलेजों में जुलाई से प्रवेश की प्रक्रिया शुरू की जाएगी। फिलहाल इस तरह की तैयारियां शुरू कर दी गई हैं। इसके अलावा शैक्षणिक संस्थानों को खोले जाने का अंतिम निर्णय भविष्य में कोविड 19 की स्थिति को देखते हुए ही लिया जाएगा। इसके अलावा शैक्षणिक संस्थानों के लिए केंद्र सरकार द्वारा जारी की गई गाईड लाइन का भी पालन सुनिश्चित किया जा रहा है।

कोरोना वायरस संक्रमण के खतरे को देखते हुए 22 मार्च को जारी मानव संसाधन विकास मंत्रालय के आदेश पर देशभर के शैक्षिणक संस्थानों को पूर्ण रूप से अनिश्चित काल के लिए बंद किया गया था। अब अनलॉक की प्रक्रिया में सतर्कतापूर्वक शैक्षणिक संस्थानों को दोबारा शुरू करने के लिए सरकार तैयारी कर रही है।

इस दौरान मंत्री चौबे ने एक बार फिर लोगों को मास्क लगाने को लेकर सतर्क किया है। उन्होंने कहा कि इस संक्रमण के दौर में मास्क आपकी और आपके अपनों के जीवन की सुरक्षा कर सकता है। इसलिए अनिवार्य रूप से मास्क लगाएं। उन्होंने नियम के प्रति लोगों को आगाह करते हुए कहा कि बिना मास्क लगाए घर से निकलने पर सौ रुपये जुर्माने का प्रावधान है।

ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए  – 

हमारे   FACEBOOK  पेज को   LIKE   करें

सिटी न्यूज़ के   Whatsapp   ग्रुप से जुड़ें

हमारे  YOUTUBE  चैनल को  subscribe  करें

Source link