Sunday, September 27, 2020
Home India news Chhattisgarh news गुमशुदगी का गढ़ बनता जा रहा छत्तीसगढ़, हालत बेहद चिंताजनक, लापता बच्चों...

गुमशुदगी का गढ़ बनता जा रहा छत्तीसगढ़, हालत बेहद चिंताजनक, लापता बच्चों के बढ़ते मामलों में छत्तीसगढ़ टॉप-10 में, 22 राज्य व 7 केंद्र शासित प्रदेशों को पीछे छोड़ा।

Whatsapp button

 

बड़े-बड़े अपराधों के मामले में पिछड़ा राज्य छत्तीसगढ़ अब गुमशुदगी का गढ़ बनता दिखाई दे रहा है. लापता बच्चों के बढ़ते मामलों में छत्तीसगढ़ की स्थिति बेहद चिंताजनक है. गुमशुदा बच्चों के जो आंकडे छत्तीसगढ़ के हैं वो आंकडे देश के 22 राज्यों और सात केंद्र शासित प्रदेशों को पीछे छोड़ते हैं. गुमशुदा बच्चों के मामले में छत्तीसगढ़ टॉप टेन में शामिल है, उसका नंबर सातवाँ है।

रायपुर। बड़े-बड़े अपराधों के मामले में पिछड़ा राज्य छत्तीसगढ़ अब गुमशुदगी का गढ़ बनता दिखाई दे रहा है. लापता बच्चों के बढ़ते मामलों में छत्तीसगढ़ की स्थिति बेहद चिंताजनक है. गुमशुदा बच्चों के जो आंकडे छत्तीसगढ़ के हैं वो आंकडे देश के 22 राज्यों और सात केंद्र शासित प्रदेशों को पीछे छोड़ते है।

गुमशुदा बच्चों के मामले में छत्तीसगढ़ टॉप टेन में शामिल है, उसका नंबर सातवाँ है. इस सूची में देश में पहले नंबर पर मध्यप्रदेश और बहुत करीबी स्थान पर ठीक नीचे पश्चिम बंगाल मौजुद है. छत्तीसगढ़ के ठीक उपर बेहद करीबी आंकडे के साथ तेलंगाना है. आँकड़ों के हिसाब से टॉप टेन तैयार किया जाए तो समझ आता है कि छत्तीसगढ़ मिला कर चार राज्य हिंदी पट्टी के हैं।

सबसे चिंतनीय यह भी है कि बच्चों की गुमशुदगी के आँकड़े पूरे भारत के राज्यों में दर्ज हैं. हालाँकि एक केंद्र शासित प्रदेश लक्षद्वीप में यह आँकड़ा शून्य के रुप में दर्ज है।

Youtube button

 विज्ञापन के लिए संपर्क करें –  8889075555