11 june 2020

City News – CN

सरायपाली | कन्फैडरेशन ऑफ आल इंडिया ट्रेडर्स एसोसिएशन राष्ट्रीय संस्था, कैट ने वीडियो कांफ्रेंसिंग सभी राज्यों के आजीवन सदस्यों से चर्चा की। इसमें भारतीय सामान, हमारा अभिमान अभियान चलाने का फैसला लिया गया। राष्ट्रीय महासचिव प्रवीण खंडेलवाल ने कहा कि चीन के एक अखबार ने अपने एक लेख में कहा है कि चीनी सामान का बहिष्कार करने की भारत की हैसियत नहीं है।

लेख में कहा है कि चीनी सामान का इस्तेमाल भारतीयों की रग-रग में बस चुका है और इसको बदलना असंभव है। इस संबंध में कैट के राष्ट्रीय वाइस चेयरमैन बृजमोहन अग्रवाल संयोजक एवं सुमित अग्रवाल तथा धैर्यशील पाटिल सह संयोजक के साथ विभिन्न राज्यों के व्यापारी नेताओं की एक राष्ट्रीय कमेटी गठित की गई है और दिसम्बर 2021 तक चीनी वस्तुओं के आयात में 1 लाख करोड़ रुपए के आयात को कम कराने का लक्ष्य रखा गया।

कॉन्फेडरेशन ऑफ आल इंडिया ट्रेडर्स कैट ने चीन से आयात होने वाले लगभग 3000 उत्पादों की ऐसी सूची बनाई है जिन वस्तुओं के आयात न होने से भारत को कोई अंतर नहीं पड़ेगा और वो सारी वस्तुएं भारत में पहले से ही बन रही है। इस अभियान के अंतर्गत जहां कैट व्यापारियों को चीनी वस्तुएं न बेचे जाने के लिए आग्रह करेगा, वहीं देश के लोगों से चीनी वस्तुओं के स्थान पर स्वदेशी उत्पादों को इस्तेमाल में लाने का आग्रह करेगा।

इस तरह से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान लोकल पर वोकल को सफल बनाने सभी नागरिक व व्यापारी को सहयोग करने का आग्रह किया गया है। इस वीडियो कांफ्रेंस  में नई दिल्ली केट के आजीवन सदस्य सरायपाली से सेवाशंकर अग्रवाल, किराना व्यापारी संघ सरायपाली के अध्यक्ष नीरज अग्रवाल, दवा व्यवसायी गुंजन अग्रवाल, कम्प्यूटर व्यवसायी कैलाश अग्रवाल ने चर्चा में हिस्सा लिया।

ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए  – 

हमारे   FACEBOOK  पेज को   LIKE   करें

सिटी न्यूज़ के   Whatsapp   ग्रुप से जुड़ें

हमारे  YOUTUBE  चैनल को  subscribe  करें

Source link