Weather Update : मौसम विभाग ने जारी किया येलो अलर्ट ; छत्तीसगढ़ के इन इलाकों में आज झमाझम बारिश के आसार

1428
  • City news Raipur
  • Weather Update 12 June 2022

छत्तीसगढ़ मध्यप्रदेश में प्री मानसून एक्टिविटी तेज हो गई है। आज कई शहरों में गरज-चमक के साथ बारिश के आसार है। इसे लेकर मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी किया। वहीं प्री मानसून के तेज होने से गर्मी से राहत मिली है।

शनिवार शाम से बदला मौसम

छत्तीसगढ़ मध्यप्रदेश में शनिवार शाम से मौसम में बदलाव हुआ है। कई शहरों में हल्की से मध्यम बारिश हुई। जिसके बाद तापमान में गिरावट हो गई है। वहीं आज भी राजधानी रायपुर में सुबह से बादल छाए हुए हैं। ठंडी हवाओं से लोगों को भीषण गर्मी से राहत मिली है।

यह भी पढ़ें – राहुल को बचाने रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू : राज्य के 5 आईएएस ; 2 आईपीएस समेत 500 से ज्यादा अफसर और कर्मचारी दिन रात एक किए हुए हैं

इधर मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में भी मौसम में बदलाव होने से गर्मी से राहत मिली है। पश्चिम से प्रदेश में आ रही ठंडी और नमी युक्त हवा ने लोगों को राहत दी है। अब अधिकतम तापमान में गिरावट जारी रहेगी। मौसम विभाग की माने तो छत्तीसगढ़ में 13 जून तक मानसून दस्तक दे सकता है।

मौसम विभाग ने जारी किया येलो अलर्ट

मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल समेत अन्य जिलों में आज गरज-चमक के साथ बारिश की संभावना है। वहीं पिछले 24 घंटों में नर्मदापुरम, भोपाल, रायसेन, सागर, खरगोन में बारिश हुई। आज उज्जैन, इंदौर, नर्मदापुरम, भोपाल, जबलपुर, रीवा और सागर सम्भाग के जिलों में बारिश हो सकती है।

यह भी पढ़ें – Breaking : इस इलाके के पानी में है जानलेवा आर्सेनिक ; किडनी के 79वें मरीज की मौत ; रायपुर एम्स में चल रहा था इलाज