मालगाड़ी के नीचे आया अधेड़: ट्रेन चलते ही पहिए के नीचे आकर हुआ घायल, RPF ने बचाई जान…

356

छत्तीसगढ़ के बिलासपुर में एक अधेड़ मालगाड़ी के पहिए के नीचे आकर बुरी तरह से घायल हो गया। दरअसल, मालगाड़ी स्टेशन से छूट रही थी, तभी उसे ट्रेन के नीचे आते देखकर लोगों ने हल्ला मचाना शुरू कर दिया। आवाज सुनकर RPF की टीम ने लोको पायलट से ट्रेन रूकवाई। फिर दौड़कर पहुंचे और उसे लाइन से बाहर निकाला। अधेड़ के दोनों हाथ कुचला गया था। उसे इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घटना मंगलवार की देर शाम प्लेटफार्म नंबर दो की है।

जानकारी के अनुसार रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर दो में मंगलवार की देर शाम मालगाड़ी खड़ी थी। शाम करीब 7.30 बजे मालगाड़ी के लोको पायलट सुशील कुजूर और गार्ड सचिन कुमार को सिग्नल मिला। जिसके बाद वह मालगाड़ी को चालू करके आगे बढ़ने लगे। तभी वहां एक अधेड़ व्यक्ति ट्रैक पर पैदल चल रहा था। वह मालगाड़ी के चलते ही पहिए के नीचे आ गया। उसे देखकर मौजूद भीड़ और RPF के जवानों ने शोर मचाकर मालगाड़ी रूकवाई।

ट्रेन रूकी तो घायल पड़ा था अधेड़
मालगाड़ी रूकते ही RPF के आरक्षक रविंद्र सिंह दौड़कर वहां पहुंचा। फिर आसपास के लोगों की मदद से घायल को ट्रैक से बाहर किया। उसका दोनों हाथ कुचला गया था और वह खून से लथपथ घायल था। इस घटना की जानकारी स्टेशन प्रबंधक को दी गई। फिर घायल को इलाज के लिए रेलवे अस्पताल भेजा गया। प्राथमिक उपचार के बाद उसे जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया है।

नहीं हुई पहचान, जानकारी जुटा रही GRP
RPF प्रभारी भास्कर सोनी ने बताया कि घायल अधेड़ की उम्र करीब 50 साल होगी। उसके पास से कोई ट्रेन टिकट नहीं मिला है। उसकी पहचान भी नहीं हो पाई है। ऐसे में GRP की टीम उसके परिजनों की जानकारी जुटा रही है। माना जा रहा है कि पैदल चलते हुए अधेड़ अचानक पहिए के नीचे आ गया है। फिलहाल, मामले की जांच की जा रही है।