Breaking : दिवाली की रात रायपुर के गोदाम में लगी आग ; पटाखे से आग लगने की आशंका ; लाखों का सामान खाक

856

रायपुर शहर में दिवाली की रात हादसा हो गया। एक कबाड़ गोदाम में आग लग गई। त्योहार की वजह से किसी का ध्यान नहीं गया। देखते ही देखते आग ने बड़ा रूप ले लिया। फौरन आस-पास रहने वालों ने फायर ब्रिगेड को फाेन किया। मौके पर पहुंचे फायर डिपार्टमेंट के जवानों ने रेस्क्यू अभियान चलाया।

हादसा गुढ़ियारी इलाके का है। यहां शनि मंदिर के पास सड़क के किनारे एक जैसी ही कई दुकानें हैं। इनमें से एक कबाड़ की दुकान में आग लगी। दुकान के पीछे कबाड़ का गोदाम है। इसमें पुराने टायर, प्लास्टिक के सामान हैं, इन्हीं चीजों में आग लग गई।

धनतेरस के दिन बेदराम साहू ने बीरगांव के गरीब बीमार महिला की एक लाख तीस हजार की हॉस्पीटल बिल में छुट दिलाकर धनतेरस की खुशियां बांटी : खेमका हॉस्पीटल के डायरेक्टर डा. खेमका का माना आभार… .

मौके पर पहुंची फायर फाइटर टीम ने दुकान के पिछले हिस्से में जाकर आग बुझाने का काम किया। करीब दो घंटे तक सावधानी बरतते हुए रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया गया। थोड़ी देर के लिए इलाके की बिजली काटनी पड़ी।

शनि मंदिर के ठीक पीछे स्थित है गोदाम

दुकान के सामने के हिस्से से भी सामान बाहर निकालकर उसे जलने से बचाया गया। माना जा रहा है कि लाखों का सामान इस हादसे में जल गया, हालांकि सामान का ब्योरा लिया जा रहा है। किसी पटाखे की चिंगारी से इस हादसे के होने का अंदेशा जताया जा रहा है।