35 जुआरी और सटोरिए गिरफ्तार: रायपुर के नेताओं के करीबी और कारोबारी पकड़े गए…

975

रायपुर :  दो अलग-अलग कार्रवाइयों में रायपुर की पुलिस ने जुआरियों और सटोरियों के खिलाफ एक्शन लिया है। शहर के एक होटल से 7 युवक पकड़े गए हैं। इनमें कुछ नेताओं के करीबी बताए जा रहे हैं तो कुछ कारोबारी। इंटरनेशनल स्तर पर सट्‌टे का कारोबार चला रहे महादेव एप के 28 बुकीज को ओडिशा और MP से पकड़ा गया है। इसमें भिलाई के बदमाश भी शामिल हैं।

पहला मामला रायपुर के तेलीबांधा इलाके का है। VIP रोड के पास होटल में कुछ लोगों के जुआ खेलने की खबर मिली। पुलिस की टीम ने होटल में जाकर रेड मारी। यहां जुआ खेलते कुल 7 जुआरियों को गिरफ्तार किया गया। इनके पास से 57,700 रुपए कैश मिले। गिरफ्तार हुए युवकों में जश्मीत सिंह , हरजश सिंह, सोम मिश्रा, अनुराग गोस्वामी, रजत श्रीवास्तव, अनुराग चौधरी और विजय पंजवानी शामिल हैं। इनमें से कुछ युवकों के संबंध भाजपा-कांग्रेस नेताओं से भी बताए जा रहे हैं।
रायपुर SSP प्रशांत अग्रवाल ने गिरफ्तारियों की जानकारी दी। - Dainik Bhaskar
रायपुर SSP प्रशांत अग्रवाल ने गिरफ्तारियों की जानकारी दी।

महादेव बुक एप के सटोरियों पर शिकंजा
रायपुर के मंदिर हसौद, आरंग, आमानाका, अभनुपर जैसे इलाकों से मिले इनपुट और कुछ युवकों की गिरफ्तारी के बाद दूसरे राज्यों से सटोरिए पकड़े गए हैं। पुलिस ने ओडिशा, एमपी और बिहार के युवकों को गिरफ्तार किया है। महादेव बुक एप से आइडी लेकर ये सट्‌टे का रैकेट ऑपरेट कर रहे थे।

ये पकड़े गए…
दुर्ग का रहने वाला रवि चौहान,प्रकाश कुमार, गुलाम अगुलेश, बिहार का मो. शहबाज, प्रकाश कुमार, भिलाई का मनजीत सिंह , बिहार का संजय सिंह, यूपी का अजय कुमार, दुर्ग का चंद्रशेखर साहू , शुभम चंद्राकर, ओडिशा का विवेक मिश्रा,दुर्ग का मनीष चंद्राकर, धनराज चंद्राकर, नितिश चंद्राकर, सागर विश्वकर्मा , देवा श्रीकांत चंद्राकर, बालोद का सोमेश चंद्राकर, दुर्ग का डिलेश्वर चंद्राकर, दुर्ग का वासु चंद्राकर, सचिन देशमुख, विकास बेलचंदन, ओमप्रकाश चंद्राकर,आकाश चंद्राकर, रायपुर का प्रीतम अग्रवाल, दुर्ग का शेरखान, मनजीत सिंह, याज्ञवेन्द्र सिंह,नियाज अहमद अरेस्ट हुए हैं।

इन युवकों की गिरफ्तारी होटल से हुई। - Dainik Bhaskar

अम्बानी जैसे काेड नामों से सट्‌टे का धंधा…

बेट भाई 9, टाईगर एक्सचेंज, अम्बानी बुक के नाम से एप पर सट्‌टे की ID बनाकर ये आरोपी सट्‌टे का रैकेट चला रहे थे। जांच में यूपी, बिहार और मध्य प्रदेश सहित देशभर के 500 से अधिक खातों की जानकारी पुलिस को मिली है। आरोपियों के खातों में करोड़ो रूपये के लेन-देन का हिसाब मिला है। खबर है बांग्लादेश और दुबई के कुछ एप ऑपरेटर्स से भी सट्‌टेबाजों का संपर्क था उसका भी पता लगाया जा रहा है।

40 लाख से अधिक होल्ड कराए गए
पुलिस ने इन सट्‌टेबाजों के 97 एटीएम कार्ड के एकाउंट से लगभग 40 लाख से अधिक रुपए होल्ड कराए हैं। सटोरियों के कब्जे से लैपटाॅप – 24, मोबाईल – 75, राउटर – 4, राउटर पावर केबल – 2, एक्सटेंशन बाॅक्स – 6, मोबाईल चार्जर – 21, लैपटाॅप चार्जर – 17, सट्टा पट्टी हिसाब का काॅपी – 12, नगदी रकम – 9860/- रूपये, एटीएम कार्ड – 97, आधार कार्ड – 6, पेन कार्ड – 5, वोटर आई डी कार्ड – 1, किसान कार्ड – 1, माउस – 2, चेक बुक – 3, बैंक पासबुक – 2, पावर बैंक – 2, कैल्कूलेटर -2, ड्रायविंग लायसेंस – 2, बजाज फायनेंस कार्ड – 1, हेड फोन – 1 और 70 सिम कार्ड मिले हैं।