रायपुर से बालक के अपहरण व हत्या के प्रयास का आरोपी कोलकाता से गिरफ्तार…

405

रायपुर, राजधानी रायपुर के टिकरापारा थाना क्षेत्र में नाबालिग का अपहरण व हत्या के प्रयास के आरोपित को पुलिस ने कोलकाता से गिरफ्तार किया है। आरोपी शेख कुर्बान घटना को अंजाम देने के बाद तीन माह से फरार चल रहा था। पुलिस ने उसके घर में छापेमारी भी की थी, लेकिन वह वहां नहीं मिला था। सूचना मिलने पर पुलिस ने उसे गिरफ्तार किया।

आरोपी को गिरफ्तार कर टीम कोलकाता बुधवार को रायपुर पहुंचेगी। वहीं इससे पहले वारदात में शामिल पेनू उर्फ शेख महबूब (29) निवासी राधाकृष्ण मंदिर के पीछे संजय नगर को आपराधिक षड़यंत्र करते हुए नाबालिक बालक का अपहरण कर उसकी हत्या के प्रयास में गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था।

तीन अगस्त 2022 की शाम टिकरापारा इलाके में सात साल के मासूम बच्चे के अपहरण की कोशिश की, लेकिन वारदात को अंजाम देने में नाकाम होने पर शेख कुर्बान ने नाबालिग मासूम पर चाकू से जानलेवा हमला कर दिया। घटना के बाद हमलावर मौके से फरार हो गए। हमले में घायल नाबालिग को गंभीर हालत में निजी अस्पताल में भर्ती किया गया था।

घटना का सीसीटीवी फुटेज सामने आने के बाद आरोपित की पहचान हो गई थी। पुलिस मामले में शेख कुर्बान को अपरहणकर्ता समझ रही थी। जबकि शेख महबूब जो कि उसका परिचित है, दोनों ने अपहरण की साचिश रची थी। पुलिस ने बच्चे के ठीक होने के बाद जब पूछताछ की और उससे पूरी जानकारी जुटाई तो उसने बताया कि घटना के समय शेख महबूब भी था।