रायपुर ; ट्रैफिक जवान ने सड़क पर मिले 45 लाख रूपये थाने में किये जमा…

793

रायपुर, यातायात पुलिस के जवान को सड़क पर एक बैग मिला जो नोटों से भरा हुआ था। इस जवान ने जरा सी भी देर नहीं की और उसने इस बैग को थाने में जमा करा दिया। जवान की ईमानदारी की सराहना करते हुए विभाग ने उसे पुरस्कृत करने की घोषणा की है।

थाना यातायात, कयाबांधा नवा रायपुर में पदस्थ आरक्षक क्रमांक 1602 निलाम्बर सिन्हा आज लगभग 08.30 के मध्य एयरपोर्ट से ड्यूटी कर माना कैम्प जा रहा था। इसी दौरान माना क्षेत्रांतर्गत स्थित राय पब्लिक स्कूल के सामने सड़क पर इस जवान को सफेद रंग का एक बैग मिला। पुलिसकर्मी द्वारा बैग को खोलकर चैक करने पर उसमे अलग-अलग बण्डलों में 2000 एवं 500 के नोट रखा होना पाया गया। जिसकी सूचना पुलिसकर्मी द्वारा वरिष्ठ अधिकारियों को दी गई तथा नोटों से भरे बैग को थाना सिविल लाईन में लाकर जमा कर दिया गया।

ASP सुखनंदन राठौर ने मीडिया को बताया कि इस बैग के अंदर लगभग 45 लाख रूपये नगद था, जिसे थाना सिविल लाईन पुलिस द्वारा धारा 102 जा.फौ. के तहत लावारिस हालत में जप्त कर वारिसान की पतासाजी की जा रही है। आरक्षक निलाम्बर सिन्हा द्वारा नगदी रकम से भरे बैग को थाना में जमा कर ईमानदारी की मिसाल प्रस्तुत की गई। पुलिस महानिरीक्षक एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक द्वारा निलाम्बर सिन्हा की भूरी-भूरी प्रशंसा करते हुये उसे उचित ईनाम देने की घोषणा की गई है।

उस वैन चालक की भी हो रही है तलाश…

आरक्षक निलाम्बर सिन्हा ने बताया कि जब वह माना की तरफ लौट रहा था तब डिवाईडर की दूसरी तरफ बैग पड़ा हुआ था। वह जब तक दूसरी ओर घूमकर पहुंचता तब तक एक वैन चालक बैग को उठाकर खोल चुका था, आरक्षक को आता देख वैन चालक बैग को छोड़कर भाग निकला। आरक्षक निलाम्बर को आशंका है कि वैन चालक नोट का एकाध बण्डल लेकर भागा होगा। पुलिस अब एयरपोर्ट मार्ग पर लगे CCTV कैमरों की मदद से वैन चालक और उस शख्स की भी तलाश कर रही है जिसका नोटों से भरा बैग सड़क पर गिर गया है। पता यह भी चला है कि वैन का नंबर पुलिस को मिला गया है, फिलहाल पुलिस उसे खोजने में लगी हुई है।