रायपुर के एक्सप्रेस-वे में युवक से मोबाइल लूटने चाकू से किया हमला, इलाज के दौरान मौत…

799

सुबह एसपी ने चाकूबाजी रोकने सख्ती बरतने दिये निर्देश, और शाम को फिर हो गई वारदात: एक्सप्रेस-वे में चाकू मारकर गार्ड की हत्या फोन लूटकर चार भागे – मौत… 

रायपुर,  राजधानी रायपुर के एक्सप्रेस वे पर बीती रात चाकूबाजी की घटना सामने आयी है। 4 युवकों ने एक युवक को चाकू मार उसका मोबाइल लूट लिया। इलाज के दौरान घायल युवक की मौत हो गयी है। मौके पर एएसपी, सीएसपी सहित साइबर टीम मौके पर पहुंच जांच पड़ताल में जुट गई है। मृतक युवक का नाम दुखितराम यादव बताया जा रहा है। पूरा मामला खम्हारडीह थाना क्षेत्र का बताया जा रहा है।

एक्सप्रेस-वे के गीतांजलि नगर में शुक्रवार रात 11.30 बजे एक सुरक्षा गार्ड पर हमला हो गया। गार्ड रात में ड्यूटी पर जा रहा था। उसे चार लुटेरों ने रोक लिया। उसकी जमकर पिटाई की, चाकू से ताबड़तोड़ हमला किया और मोबाइल लूटकर वहां से भाग निकले। गार्ड सड़क पर तड़पता रहा। वहां से गुजर रहे कुछ लोगों ने पुलिस को सूचना दी। पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस युवक को तुरंत अस्पताल ले गई। यहां इलाज के दौरान युवक की मौत हो गई। पुलिस आरोपियों की तलाश कर रही है। आसपास लगे सीसीटीवी कैमरे की जांच कर रही है।

एसएसपी ने सुबह ही अधिकारियों और टीआई की बैठकर लेकर चाकूबाजी की घटना रोकने का निर्देश दिया था। रात में सरेआम चाकूबाजी हो गई। पुलिस ने बताया कि शांति नगर निवासी दुखीतराम यादव (34) सुरक्षा गार्ड था। वह रात में 11 बजे जीवन विहार कॉलोनी जाने के लिए बाइक से निकला था। वह वहीं गार्ड की नौकरी करता था।

एक्सप्रेस-वे के गीतांजलि नगर वाले हिस्से में उसे बाइक सवार चार लुटेरों ने रोक लिए। उसके साथ मारपीट की और उसका मोबाइल लूट लिए। दुखीतराम ने इसका विरोध किया। लुटेरों ने उसके ऊपर चाकू से ताबड़तोड़ हमला कर दिया। दुखीत के जांघ, पैर और पेट में चाकू के गंभीर चोट लगे थे। वह आधा घंटे तक सड़क पर तड़पते हुए पड़ा रहा।

वहां से गुजर रहे लोगों ने कंट्रोल रूम को सूचना दी। उसके बाद खम्हारडीह पुलिस की टीम मौके पर पहुंची। दुखीत को तुरंत अस्पताल ले गए। जहां इलाज के दौरान उसने दम तोड़ दिया। पुलिस ने रात में लूट का केस दर्ज किया था। युवक के पोस्टमार्टम के बाद हत्या का केस दर्ज कर लिया है।

पुलिस ने बताया कि लुटेरों की तलाश की जा रही है। एक्सप्रेस-वे के आसपास लगे कैमरे की जांच की जा रही है। अब तक पुलिस को लुटेरों का क्लू नहीं मिल पाया है। आसपास वालों ने बताया कि एक्सप्रेस-वे नशेडिय़ों का अड्डा बन गया है। रात में नशेड़ी और असामाजिक तत्व बैठे रहते है।