रबी फसल के लिए पानी देने में आनाकानी कर रही है सरकार – अजय चंद्राकर

206

रायपुर…छत्तीसगढ़ भाजपा के मुख्य प्रवक्ता श्री अजय चंद्राकर ने कांग्रेस सरकार की किसान विरोधी नीति के विरुद्ध चक्का जाम के लिए कार्यकर्ताओं को अह्वावन करते हुए कहा कि छत्तीसगढ़ के पूरे बांध इस वर्ष अच्छी वर्षा के कारण लबालब भरे हुए है।अपने आप को किसानो की हितैषी कहने वाली कांग्रेस सरकार रबी फसल के लिए पानी देने लिए अलग अलग बहाने बना रही है। श्री चंद्राकर ने कहा धमतरी जिले में प्रदेश के सर्वाधिक बांध स्थित है। तथा कथित रूप से मेंटेनेंस के नाम पर किसानों को पानी देने से मना कर रही है।चंद्राकर ने कांग्रेस सरकार को आड़े हाथो लेते हुए कहा  जब इंडस्ट्री को पानी देना हो, किसी और  को यदि पानी देना हो तो कांग्रेस सरकार का मेंटेनेंस प्रभावित नहीं होता। लेकिन किसानों के लिए उनके तरह के बहाने तैयार हो जाते है। आज प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी ने किसानों की आय को दुगना करने का लक्ष्य रखा है।

इसके लिए आवश्यक है हम अपने उपलब्ध जल संसाधनों से किसानों को सिंचाई के लिए जल उपलब्ध कराएं। विद्युत कनेक्शन के लिए जो आवेदन लंबित है उन्हें स्थाई करें। इन मांगों को लेकर हम कुरूद के सांधा चौक में चक्का जाम करेंगे।

श्री अजय चंद्राकर ने कहा मैं सरकार को चेतावनी देना चाहता हूं प्रत्येक बांध से किसानों के सिंचाई लिए रबी फसल के लिए जल उपलब्ध कराएं। मैं प्रत्येक भाजपा कार्यकर्ता से आग्रह करता हूं कि 13 तारीख को साढ़े 10 से 11 बजे के बीच कुरूद के सांधा चौक में भारी संख्या जुटकर इस सरकार के खिलाफ शंखनाद करें और रबी फसल के लिए किसानों को पानी दिलाने के लिए संघर्ष करें।