यातायात : बाइक लहराने वाले पर 4 हजार का जुर्माना ; रायपुर में 600 लोगों के लाइसेंस निलंबित

787

रायपुर। सोशल मीडिया पर बाइक ड्राइविंग के ऊटपटांग वीडियो देखकर सड़कों पर युवा भी इसी लापरवाह अंदाज में बाइक चलाते दिख जाते हैं। ऐसे युवा हैवी ड्राइवर के नाम से सोशल मीडिया पर मजाक के पात्र बनते हैं, मगर इनकी वजह से सड़कों पर चल रहे दूसरे लोगों की जान पर खतर बनता है। रायपुर के एक ऐसे ही हैवी ड्राइवर पर पुलिस ने कड़ी कार्रवाई की है।

युवक सिग्नल तोड़ते हुए बाइक को नागिन की तरह लहराकर ड्राइव कर रहा था। आसपास सड़क पर चल रही दूसरे वाहनों से टकरा जाता तो एक्सीडेंट होने का खतरा था। इस युवक की हरकत को किसी ने मोबाइल से कैमरे पर कैद कर लिया और पुलिस से शिकायत कर दी।

पर्यटन को बढ़ावा देने 3 दिवसीय मानसून इन्फ्लुएंसर्स मीट 22 जुलाई से : जिले के विभिन्न झरनों और पर्यटन स्थानों को देखने, ट्रेकिंग, प्रकृति की सैर, फोटोग्राफी, वीडियोग्राफी, संस्कृति की झलक, शिल्प बनाना और पर्यटन के क्षेत्र में इको-टूरिज्म जैसी गतिविधियों में शामिल होने का मिलेगा मौका…

बाइक के नंबर के आधार पर रायपुर की पुलिस ने युवक का पता लगा लिया। युवक का नाम अमर बंजारे है, जो तेलीबांधा इलाके का ही रहने वाला है। पुलिस ने स्टंट करते हुए सिग्नल तोड़ने की वजह से इस पर 4000 का भारी भरकम जुर्माना लगाया है।

600 लोगों के लाइसेंस निलंबित

रायपुर की ट्रैफिक पुलिस, ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कार्रवाई का अभियान भी चला रही है । साल 2022 के जनवरी से जून महीने तक 600 से ज्यादा लोगों के ड्राइविंग लाइसेंस निलंबित कर दिए गए हैं। यह सभी लोग ट्रैफिक नियमों को तोड़ते हुए पाए गए थे इसी वजह से इन पर यह कार्रवाई की गई है।

IAS / UPSC Interview Questions: लड़की अपने सारे कपड़े कब उतारती है, इस गंदे सवाल का लडकी ने दिया सॉलिड जवाब…