जबरन कराया पत्नी का निकाह…’ युवक ने लगाई इंसाफ की गुहार..

543

सिटी न्यूज़ ….उत्तर प्रदेश के बरेली जिले में एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. एक युवक का कहना है कि सितंबर में उसने अपनी प्रेमिका से आर्य समाज मंदिर में शादी की थी. इस शादी को लड़की के परिवार वालों ने इनकार कर दिया. साथ ही उसका जबरन निकाह करा दिया है. लड़ने ने न्याय के लिए सीएम योगी से गुहार लगाई है।

बताया जा रहा है कि पीड़ित लड़के का नाम प्रदीप कठेरिया है. लड़की की उससे मुलाकात फैशन डिजाइनिंग के कोर्स करने के दौरान हुई थी. इसी दरम्यान दोनों में प्यार हो गया. अपने रिश्ते को आगे बढ़ाते हुए सितंबर में दोनों ने आर्य समाज मंदिर में शादी कर ली।

इसकी जानकारी लड़की के घरवालों को हुई तो उन्होंने शादी को ही मानने से इनकार कर दिया. उनका कहना था कि लड़का हिंदू है इसलिए वो इस शादी को इजाजत नहीं दे सकते. इसी बीच उसके परिवार वालों ने एक लड़के से निकाह करा दिया।

इसकी भनक लगने पर लड़के के होश उड़ गए. उसने ये निकाह रुकवाने के लिए पुलिस के पास पहुंचा. इस दौरान उसने अपनी शादी के सबूत और लड़की की चैट भी दिखाई. साथ ही वो वीडियो भी दिखाया जिसमें वो सात फेरे ले रहे हैं. लड़के का कहना है कि हैरानी वाली बात है कि पुलिस की मौजूदगी में ही लड़की का निकाह कराया गया है।

लड़के का आरोप है कि पुलिस ने रिश्वत लेकर लड़की के बयान बदल दिए हैं. उसके पास शादी के सबूत भी हैं. जिनको अनदेखा किया गया है. लड़के ने एक वीडियो के जरिए लड़की का नाम लेते हुए कहा, “वो मुस्लिम और मैं हिंदू हूं. हमारी शादी के बारे में लड़के के परिवार को पता था. बावजूद इसके मेरी पत्नी का निकाह करा दिया।

लड़के ने आगे कहा कि मैंने हर कोशिश की. एसएसपी साहब के पास भी गया. उन्होंने लड़की को थाने बुलवाया और उसने शादी की बात स्वीकार की थी. लेकिन इस्पेक्टर ने रुपये लेकर बयान बदलवा दिए और उसके घरवालों के पास भेज दिया. इसके अगले दिन उसका मेरे पास फोन आया।

उसका कहना है कि थाने में उस पर दबाव बनाकर घर भेजा गया था. लड़के का कहना है कि मैं बहुत परेशान हूं. मैं अपनी जिंदगी से दुखी हो गया हूं. मेरी कहीं कोई सुनवाई नहीं हो रही है. माननीय योगी जी से मिलने की कोशिश की लेकिन मिल नहीं पा रहा।

इस पूरे प्रकरण में एसपी क्राइम मुकेश प्रताप सिंह का कहना कि लड़के ने पुलिस को सूचना दी थी कि एक युवती का जबरन निकाह करवाया जा रहा है. इस पर महिला थाना की इंस्पेक्टर को लड़की के बयान लेने के लिए भेजा था. पुलिस को लड़की ने बताया कि वो अपनी मर्जी से निकाह कर रही है।