सुनहरा मौका : सरकारी नौकरी के लिए जल्द करें आवेदन ; 256 पदों पर होगी सीधी भर्ती ; 5 जुलाई अंतिम तारीख

1094

छत्तीसगढ़ के बिलासपुर संभाग में युवाओं के लिए स्वास्थ्य विभाग में सरकारी नौकरी के लिए सुनहरा अवसर है। विभाग में 256 पदों पर सीधी भर्ती के लिए आवेदन पत्र जमा करने की प्रक्रिया शुरू हो गई है। उम्मीदवार अपनी योग्यता के अनुसार ऑनलाइन आवेदन पत्र जमा कर सकते हैं।

हेल्थ डिपार्टमेंट में विभिन्न पदों के लिए विज्ञापन जारी किया गया है। इसके अलावा रायगढ़ व जांजगीर जिले में भी भर्ती की प्रक्रिया शुरू हो गई है। पिछले दिनों वित्त विभाग से स्वीकृति मिलने के बाद बिलासपुर संभाग में भर्ती की प्रक्रिया शुरू करने की तैयारी चल रही थी। संयुक्त संचालक कार्यालय में 221 पदों पर नियुक्ति की होनी है।

यह भी पढ़ें – CG NEWS :PSC की तैयारी कर रही छात्रा ने की ख़ुदकुशी : इस शहर में पढ़ने आयी थी ; कोचिंग से लौट कर किया आत्महत्या

इसमें स्टाफ नर्स के 121 पद शामिल हैं। इसके लिए उम्मीदवारों को मान्यता प्राप्त संस्थान से बीएससी नर्सिंग की डिग्री होने के साथ ही राज्य नर्सिंग काउंसिल में रजिस्ट्रेशन भी होना अनिवार्य किया गया है। इसी तरह रेडियोग्राफर के 9, नेत्रसहायक के 49, टेक्नीशियन के 18, रेफ्रिजरेटर मैकेनिक के चार, साइकेट्रिक नर्स के 24, सोशल वर्कर के 5, मेडिकल लैब टेक्नीशियन के भी पद शामिल हैं। इन सभी पदों पर सैलरी राज्य सरकार के गाइडलाइन के मुताबिक मिलेगी।

5 जुलाई तक जमा कर सकते है आवेदन

उम्मीदवार स्वास्थ्य विभाग के ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। आवेदन जमा करने की आखिरी तारीख 5 जुलाई 2022 है। इन पदों पर आवेदन की प्रक्रिया 20 जून 2022 से शुरू हो रही है।

अधिक जानकारी http://www.cghealth.nic.in/cghealth17/ पर जाकर आप प्राप्त कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें – छत्तीसगढ़ के इन जिलों में कल भारी बारिश की चेतावनी : बिजली गिरने की आशंका ; प्रदेश में मानसून सक्रिय

सीएमएचओ ऑफिस में 35 पदों पर होगी भर्ती

बिलासपुर के मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी कार्यालय में भी 35 पदों पर भी भर्ती होगी। यहां ग्रामीण स्वास्थ्य संयोजक (पुरुष) के 7 पदों पर भर्ती होगी। इसके लिए जीव विज्ञान विषय के साथ 12 वीं उत्तीर्ण, प्रशिक्षण केंद्र से बहुद्देशीय कार्यकर्ता प्रशिक्षण में 1 वर्षीय डिप्लोमा या समकक्ष प्रशिक्षण जिसे राज्य शासन द्बारा मान्यता दी गई हो।

वहीं ड्रेसर ग्रेड -1 के 28 पदों पर निकली वैकेंसी में विज्ञान विषय में 12 वीं उत्तीर्ण के साथ आर्थोपेडिक कम ड्रेसर का पैरामेडिकल प्रशिक्षण उत्तीर्ण होना अनिवार्य है। दोनों पदो के लिए 30 जून तक ऑनलाइन आवेदन किया जा सकता है।