वक्फ बोर्ड पर पूर्ण प्रतिबंद लगे चल अचल संपत्ति की हो उच्च स्तरीय जांच – हिन्दू शक्ति सेवा संगठन

331

दुर्ग – हिन्दू शक्ति सेवा संगठन के द्वरा प्रधानमंत्री व राष्ट्रपति के नाम कलेक्ट्रेट में ज्ञापन सौंपा गया जिसमें वक्फ बोर्ड को पूर्ण प्रतिबंध लगाने व उसकी समस्त चल अचल संपत्ति की जांच कराने की बात कही गई।
संगठन के संस्थापक तामेश तिवारी ने मीडिया को जानकारी देते हुवे बताया कि वक्फ बोर्ड को जो अधिकार प्राप्त है उसका दुर्पयोग करते हुए बोर्ड दुसरो की जमीनों को हड़पने का काम कर रही है जिसका ताजा उदाहरण छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले में देखने को मिल सकता है वक्फ बोर्ड के द्वरा दुर्ग शहर के पूरे आबादी वाले छेत्रो को हड़पने की साजिश कर रहा था जिसे दुर्ग वाशियों व हिन्दू संगठनों के भारी विरोध के बाद शाशन प्रशासन को उसे निरस्त करना पड़ा । वक्फ बोर्ड के द्वरा दुर्ग में निरस्त होने के बाद अब ये बिलासपुर में जमीन हड़पने की तैयारी कर रहा है जिसे पुनः निरस्त कराया जाएगा।
तिवारी ने बताया कि बोर्ड के पास हजारो एकड़ जमीन व करोड़ो रूपये का मालिक है आखिर इतना दान राशि कहाँ से आया इतना कम समय मे बोर्ड के पास इतना चल अचल संपत्ति कहाँ से आया यह जांच का विषय है । इसी संदर्भ में आज प्रधानमंत्री व राष्ट्रपति जी के नाम ज्ञापन सौंप कर वक्फ बोर्ड पर प्रतिबंध लगाने व इसकी सम्पति की जांच कराने की मांग की है।
वही दुर्ग जिला अध्यक्ष संबोध पांडेय ने वक्फ बोर्ड के मंसूबे पर सवाल उठाते हुवे कहा कि इसी तरह से अगर जमीन हथियाने का काम चलता रहा तो समस्त भारत भूमि आने वाले समय मे वक्फ बोर्ड की हो जाएगी इस लिए इस पर समय रहते प्रतिबंध लगाना आवश्यक हो गया है।
मातृ शक्ति जिला अध्यक्ष डाली साहू ने मीडिया को जानकारी देते हुवे बताया कि बोर्ड के गठन के पश्चात इतने कम समय मे भारी मात्रा में चल अचल संपत्ति का होना संदिग्ध परिस्थिति को दर्शाता है जिसका उच्च स्तरीय जांच आवश्यक हो गया है ।
जिला उपाध्यक्ष शेल किरण शुक्ला ने कहा कि सरकार अगर जल्द कार्यवाही नही करता है तो संगठन द्वरा राष्ट्र हित व जनहित के लिये उग्र आंदोलन करेगा व देशविरोधी षडयन्त्रों को विफक करेगा ।।