CG BREAKING : रायपुर में होने वाले कांग्रेस के राष्ट्रीय अधिवेशन की तारीख आई सामने, इस दिन राजधानी में जुटेंगे कांग्रेस के दिग्गज नेता

190

सिटी न्यूज़ रायपुर। कांग्रेस का राष्ट्रीय अधिवेशन इस साल फरवरी के आखिरी हफ्ते में होगा। इस बार मेजबानी का मौका छत्तीसगढ़ कांग्रेस को दिया गया है। कांग्रेस के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल ने सोमवार को इस बात की आधिकारिक जानकारी दी है। उन्होंने एआईसीसी मुख्यालय में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बताया कि इस प्लेनरी सेशन में सीडब्ल्यूसी मेंबर्स का भी चुनाव होगा।

केसी वेणुगोपाल ने मीडिया को संबोधित करते हुए कहा कि, ‘कांग्रेस का 85वां प्लेनरी सेशन 24, 25 और 26 फरवरी को रायपुर में होगा। इस तीन दिवसीय राष्ट्रीय अधिवेशन में 6 विषयों पर मुख्य रूप से चर्चा की जाएगी। इसमें राजनीतिक आर्थिक, इंटरनेशल अफेयर्स, किसान और कृषि, सामाजिक न्याय और सशक्तिकरण, युवा, शिक्षा और रोजगार शामिल है।

बता दें कि बीते 4 दिसंबर को एआईसीसी मुख्यालय में कांग्रेस स्टीयरिंग कमेटी की बैठक बुलाई गई थी। इस बैठक में ही संगठनात्मक चुनावों की प्रक्रिया पूरा करने के लिए पूर्ण सत्र (Plenary session) आयोजित करने की बात पर सहमति बनी थी और छत्तीसगढ़ सीएम भूपेश बघेल की सहमति से रायपुर में सत्र आयोजित करने का निर्णय लिया गया था।