छत्तीसगढ़ न्यूज़ : दो पक्षों में हुई खूनी संघर्ष ; जमकर चले लाठी-डंडे और सब्बल ; 13 घायल ; 8 की हालत गंभीर ; इलाके में पुलिस फोर्स तैनात

700

छत्तीसगढ़ के कवर्धा (कबीरधाम) में सोमवार को दो पक्षों में खूनी संघर्ष हो गया। दोनों ओर से जमकर लाठी-डंडे और सब्बल चले। मारपीट में करीब 13 लोग घायल हुए हैं। इनमें 8 की हालत गंभीर बताई जा रही है।

सूचना पर पहुंची पुलिस ने घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया है। तनाव की स्थिति को देखते हुए इलाके में पुलिस फोर्स तैनात कर दी गई है। घायलों से पूछताछ की जा रही है। मामला पिपरिया थाना क्षेत्र का है।

यह भी पढ़ें – खमतराई के इस स्कूल में घुसकर 10वीं के छात्र का मर्डर ; इंग्लिश में बातें की ; जवाब नहीं दिया तो पीट-पीटकर मार डाला

दो पक्षों में हुई खूनी संघर्ष

मारपीट में घायल वृद्ध।

जानकारी के मुताबिक, धरमपुरा गांव में दो पक्षों के बीच सुबह करीब 6 बजे ही मारपीट शुरू हो गई। विवाद इतना बढ़ा कि दोनों ओर से लाठी-डंडे और सब्बल निकल आए। दोनों पक्षों ने एक-दूसरे को गांव की सड़कों पर दौड़ा-दौड़ा कर पीटा। कई सारे लोगों के सिर फूट गए। कई के हाथ-पैर टूट गए हैं। उपद्रव होता है देख गांव के अन्य लोग दहशत में आ गए। काफी देर तक हंगामा चलता रहा और लोग घरों में दुबके रहे।

घायलों का जिला अस्पताल में उपचार किया जा रहा है।

घायलों का जिला अस्पताल में उपचार किया जा रहा है।

सूचना मिलने पर पुलिस पहुंची और उपद्रवियों को शांत कराया। इसके बाद सभी को एंबुलेंस और अन्य साधनों से अस्पताल भेजा गया। बताया जा रहा है कि गांव के भाग पर गाय चराने और गौठान बनाने को लेकर दोनों पक्षों में विवाद हुआ था। हालांकि असल कारण अभी सामने नहीं आ सका है। पुलिस घायलों से पूछताछ कर रही है। वहीं दोनों पक्षों की ओर से एक-दूसरे के खिलाफ क्रॉस FIR दर्ज कराई गई है।

यह भी पढ़ें – खौफनाक वारदात : छोटे भाई को मारकर जमीन में दफ़नाया ; अवैध संबंध और घर बेचने को लेकर होता था विवाद ; जानिए कैसे दिया वारदात को अंजाम

मारपीट में किसी का सिर फूटा, तो किसी का हाथ टूटा।

मारपीट में किसी का सिर फूटा, तो किसी का हाथ टूटा।

एडिशनल SP मनीषा ठाकुर ने बताया कि अभी तक गाय और गौठान को लेकर दो परिवारों के बीच विवाद का पता चला है। एक पक्ष से 8 और दूसरे पक्ष से 5 लोग घायल हैं। दोनों परिवारों में पहले भी विवाद होता रहा है। दोनों पक्षों से मामला दर्ज किया गया है। स्थिति ठीक होने पर पूछताछ की जाएगी। स्थिति अब सामान्य है, हालांकि एहतियात के तौर पर गांव में फोर्स तैनात कर दी गई है।