CG BUDGET : बजट सत्र में लगे इस बार 1730 सवाल, 9 शासकीय संकल्प, सत्र को लेकर विधानसभा अध्यक्ष ने दी अहम जानकारी

183
Lotus dental clinic Birgaon

सिटी न्यूज़ रायपुर। रायपुर। छत्तीसगढ़ विधानसभा का बजट सत्र कल से शुरू हो रहा है। 1 मार्च से 24 मार्च तक चलने वाले बजट सत्र की पूरी तैयारी हो गयी है। आज विधानसभा अध्यक्ष ने बजट सत्र को लेकर विस्तार से जानकारी दी। 6 मार्च को छत्तीसगढ़ विधानसभा का बजट पेश किया जायेगा। सत्र में कुल 14 बैठकें होगी। विधानसभा अध्यक्ष चरणदास महंत ने बताया कि 1 मार्च को तृतीय अनुमान प्रस्तुत किया जायेगा। राज्यपाल के अभिभाषण के साथ सदन की शुरुआत होगी।

विधानसभा अध्यक्ष ने बताया कि अब तक 1730 सवाल बजट सत्र के लिे लगाये गये हैं। इनमे से 1696 प्रश्न आनलाइन आये हैं। शासकीय संकल्प की 9 सूचना हुई है। 6 मार्च को बजट पेश किये जाने के बाद 7 मार्च से 12 मार्च तक होली की छुट्टी होगी। कोरोना का प्रकोप खत्म होने के बाद इस बार बजट सत्र के दौरान सदन में दर्शक दीर्घा आमलोगों के लिए खुला रहेगा।

विधानसभा अध्यक्ष ने सत्र के छोटे होने को लेकर पूछे गये सवाल का जवाब देते हुए कहा कि सत्र और भी बड़ा हो सकता था। ज्यादा से ज्यादा विधायक इसमें भाग लेते तो खुशी की बात होगी। क्योंकि ये आखिरी सत्र हैं। नए विधानसभा को लेकर स्पीकर ने कहा कि कोरोना के कारण सारी चीजें प्रभावित रही। इस कार्यकाल में नए विधानसभा में बैठकें नहीं हो पाएगी। यही स्थिति लोकसभा की भी है। नवा रायपुर की स्पीकर हाउस को महंत ने कहा कि मुझे जानकारी मिली कि मंत्रियों के मकान का निर्माण काफी तेजी से हो रहा है। स्पीकर हाउस भी वहां बन रहा है। मंत्रियों के निवास से पीछे काम चल रहा है।