रायपुर : कार्यकर्ताओं पर मुकदमा दर्ज होने पर भड़की भाजपा, प्रदेश अध्यक्ष साव ने कहा : उन्मादी हिंसा पर न्याय मांगना गुनाह

38
Lotus dental clinic Birgaon

सिटी न्यूज़ रायपुर। रायपुर। छत्तीसगढ़ भाजपाध्यक्ष अरुण साव ने भूपेश सरकार पर तुष्टिकरण करके बहुसंख्यक समाज को प्रताड़ित करने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि बिरनपुर में भुवनेश्वर साहू की नृशंस हत्या करने के मामले में जिन पर कार्रवाई होनी थी वह खुलेआम घूम रहे हैं। जो भुवनेश्नर के लिए न्याय मांग रहे हैं उन पर मुकदमा दर्ज किया जा रहा है। हिंदु युवाओं को प्रताड़ित किया जा रहा है।

क्या यह तुष्टिकरण नहीं है कि उन्मादी हिंसा के आरोपितों को सरकार संरक्षण दे रही है और न्याय मांगने वाले बहुसंख्यक समुदाय को प्रताड़ित किया जा रहा है?

2- क्या यह भेदभाव नहीं है कि भाजपा कार्यकर्ताओं पर भुनेश्वर के लिए न्याय मांगने पर मुकदमा दर्ज किया जा रहा है और कांग्रेस नेताओं को हेट स्पीच की छूट है?

– क्या यह सत्य नहीं है कि भुनेश्वर साहू की हत्या के लिए उकसाने का आरोप उनके पिता ने मंत्री रविन्द्र चौबे के समर्थक पर लगाया है और कोई कार्रवाई नहीं हुई है?

– क्या बहुसंख्यक समुदाय में भय का वातावरण निर्मित कर दूसरे वर्ग को संविधानेत्तर संरक्षण देना संविधान का अपमान नहीं है?

साव ने कहा कि नेता प्रतिपक्ष नारायण चंदेल सहित अन्य नेताओं के नेतृत्व में भाजपा ने पैदल मार्च निकालकर राजधानी के सिविल लाइन थाने में कांग्रेस के नेताओं, मंत्रियों, विधायकों के विरुद्ध हेट स्पीच के मामले में नामजद शिकायत की थी। 24 घंटे में उन सभी को नोटिस जारी करने की मांग की थी। सरकार के दवाब में पुलिस ने कांग्रेस नेताओं को एक हफ्ते बाद भी नोटिस जारी नहीं किया, बल्कि भाजपा कार्यकर्ता पर मुकदमा दर्ज कर दिया।