रायपुर : अमेरिका में जुटे एनआइटी रायपुर के पूर्व छात्र, पुराने दिनों को किया याद

35
Lotus dental clinic Birgaon

सिटी न्यूज़ रायपुर। रायपुर। अमेरिका में जुटे एनआइटी रायपुर के पूर्व छात्र उस वक्त खुशी से झूम उठे, जब वह वर्षों पुराने अपने मित्रों से मिले। वर्षों बाद दोस्तों से मिलकर पुरानी बातें ताजा की। संयुक्त राज्य अमेरिका के हिल्टन गार्डन इन टेक्सास में आयोजित कार्यक्रम के दौरान 150 पूर्व छात्र समेत 300 से अधिक लोग शामिल हुए। सम्मेलन के दौरान पूर्व छात्रों ने अपने कालेज के अनुभवों को साझा किया।

एक दिवसीय आयोजन ने सभी के दिलों में जीवन भर की यादें छोड़ दी। पुराने दोस्ती के बंधन फिर से जुड़ गए और नए बन गए। सदस्यों ने भविष्य में फिर से मिलने, सहयोग और आनंद साझा करने का संकल्प लिया। वर्ष-1965 बैच के छात्र माजिद खान, वर्ष-2018 के छात्र वासू पांडेय, वर्ष-2005 बैच की छात्रा शांभवी पांडेय ने बताया कि विदेशी धरती पर कार्यक्रम का शुभारंभ दीप प्रज्वलन और गणेश वंदना से हुआ।

इसके बाद जहां सांस्कृति प्रस्तुतियां हुई। स्वादिष्ट भोजन, मौज-मस्ती से भरे खेल भी हुए। 360-डिग्री रील मेकिंग, फेस पेंटिंग, बैलून ट्विस्टिंग, फोटो बूथ, टैटू मेकिंग आदि के साथ परिवारों और बच्चों का मनोरंजन भी किया गया।

पूर्व छात्र एक-एक कर मंच पर कालेज के दिनों के अपने अनुभव को साझा करते दिखे। पेशेवर बालीवुड बैंड ने सभी को अपने पैरों पर खड़ा कर दिया, जबकि उन्होंने सभी के पसंदीदा भारतीय मेलोडी भी गाए। बाद में डीजे और ढोल ने एनआईटी रायपुर फेस्ट की यादों को ताजा कर दी।

आयोजन में एनआइटी रायपुर के डायरेक्टर डाक्टर एबी सोनी, एलुमनी एसोसिएशन के अध्यक्ष सुनील कुमार अग्रवाल, सचिव अनंत सिंह परिहार व संस्थान के एल्युमनी संबंधी सेल के डाक्टर विद्युत मजूमदार कार्यक्रम में आनलाइन जुड़े। और अमेरिका में रहने वाले एनआइटी के पूर्व छात्रों की एकजुटता देख उनकी प्रशंसा की। साथ ही कार्यक्रम को भी सराहा।