बड़ी खबर : 23 जनवरी से आँगनबाड़ी कार्यकर्ताओं की हड़ताल, इस मांग को लेकर होगा प्रदर्शन

245

सिटी न्यूज़ रायपुर। महासमुंद। छत्तीसगढ़ में चुनावी वर्ष लगते ही आंदोलनों और प्रदर्शनों का दौर शुरू हो चुका है । इसी क्रम में संयुक्त मंच आंगनबाड़ी कार्यकर्त्ता संघ ने भी 23 जनवरी से 7 सुत्रीय मांगों को लेकर हड़ताल का एलान कर दिया है। आंगनवाड़ी कार्यकत्ता 3 जनवरी से 22 जनवरी तक कार्य के दौरान काली पट्टी बांधकर विरोध प्रदर्शन करेंगे।


छत्तीसगढ़ आंगनबाड़ी कार्यकर्ता शासन के संयुक्त मोर्चा आज सैकड़ों की तादाद में महिला बाल विकास विभाग पहुंच कर, जिला परियोजना अधिकारी और शहर परियोजना अधिकारी को ज्ञापन सौंपकर 7 सूत्री मांगों का ज्ञापन सोपा है। ज्ञापन में जानकारी देते हुए बताया है कि छत्तीसगढ़ राज्य सरकार सरकार ने अपने घोषणापत्र में किए गए वादे और 7 सूत्री मांगों को 23 तारीख से पूर्व पूरी नहीं करती है, तो छत्तीसगढ़ आंगनबाड़ी कार्यकर्ता सहायिका संघ संयुक्त मोर्चा के बैनर तले 23 तारीख से रायपुर राजधानी में 5 दिन का महापड़ाव करेंगे। महापड़ाव में भी अगर राज्य सरकार ने मांगे पूरी नहीं की, तो पूरे प्रदेश में आंगनबाड़ी कार्यकर्ता सहायिका अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चली जाएंगे।

आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं और सहायिकाओं के हड़ताल पर चले जाने से आंगनवाड़ी पूरी तरह बंद हो जाएगी और राज्य और केंद्र सरकार द्वारा चलाई जानी वाली सारी योजनाएं ढप हो जाएगी।महिला बाल विकास विभाग के परियोजना अधिकारियों ने इस बात की जानकारी दी है कि आंगनबाड़ी बंद होने से सारे काम बंद होंगे और विभिन्न तरह की परेशानियां भी सामने आएगी।

हड़ताल की सूचना राज्य सरकार को भेजी जाएगी। राज्य सरकार की गाइडलाइन के अनुसार ही आगे की कार्रवाई की जाएगी।ज्ञापन सोपने मे मुख्य रूप से प्रदेश उपाध्यक्षच्छ सुधा रात्रे जिलाध्यक्ष सुलेखा शर्मा द्रोपती साहू किरण साहू भुनेश्वरी ध्रुए शायरा कुरैशी दमयंती शर्मा अहिमन नारंग सीमा बांधे रागिनी चंद्राकर अंजू चंद्राकर मिनाक्षी शर्मा अंजू प्रजापति रूपा भारती लल्ली आर्य सुल्ताना खान ललिता रात्रे शांति बघेल आदि बड़ी कार्यकर्ता उपस्थित रहे।