रायपुर में विचित्र घटना : पुलिस से महिला ने की शिकायत- चींटियां काटती हैं, पड़ोसी बोला- वो मेरी औलाद की तरह…

424

छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में एक ऐसे शख्स हैं, जो चींटी पालने का शौक रखते हैं। ये चीटियां अब पड़ोसियों के घरों में घुस रही हैं। कंस्ट्रक्शन का काम करने वाले मजदूरों को काट रही हैं। जिससे तंग आकर पड़ोस में रहने वाली महिला ने थाने में इसकी शिकायत की हैं। उन्होंने पुलिस से कहा है कि, साहब- इन चीटिंयों से मुझे बचाओ।

मामला रायपुर के राजा तालाब इलाके का है। यहां रहने वाली जाहिदा बेगम ने शिकायत की है कि, उसके पड़ोसी जुम्मन खान ने चींटियां पाल रखी हैं। जुम्मन ने घर के पास एक सिमेंटेड पॉट बना दिया है। इसमें चींटियां मंडराती रहती हैं। जाहिदा का दावा है कि उन्होंने कई बार चींटियों को हटाने का प्रयास किया। मगर अक्सर जुम्मन उन्हें धमकाया करता था, सियासी लोगों से पहचान बताकर रौब जमाया करता था।

इस पॉट में रहती है चीटिंया।
इस पॉट में रहती है चीटिंया।

विवाद तब बढ़ गया जब जाहिदा और उनके साथ रहने वाली अन्य महिला ने मकान में रिनोवेशन करवाया। ये चींटियां मजदूरों को काटती हैं, ऐसे में मजदूर काम छोड़कर भाग गए। जुम्मन ने जब इसके बाद भी चींटियों को हटाया नहीं तो मामला थाने जा पहुंचा।

मेरी औलाद हैं चींटियां
इस अजीब शौक के बारे में जुम्मन ने मीडिया से कहा कि कोई कुत्ता पालता है, कोई गाय को रोटी देता है, मैं चींटियों को शक्कर खिलाता हूं। आज से नहीं खिला रहा 15 साल हो गए ये करते-करते। किसी को परेशानी नहीं होती है। लेकिन ये महिला जानबूझकर मेरे खिलाफ शिकायत कर रही हैं। ये चींटियां मेरी औलाद की तरह है, इन जीवों की सेवा मुझे पसंद है। जुम्मन की चींटियां प्रतिदिन करीब डेढ़ किलो शक्कर खा जाती हैं।

चींटियों को हटवाएगी पुलिस
सिटी एसपी सुखनंदन राठौर ने इस मामले में कहा है कि, चींटियों को लेकर पड़ोसियों के विवाद की शिकायत मिली है। अब दोनों पक्षों से बात कर इसे मसले को सुलझाने का प्रयास किया जा रहा है, ताकि किसी भी तरह के विवाद की स्थिति निर्मित न हो।