बीजेपी की 1 लाख युवाओं के साथ विरोध प्रदर्शन की जमकर तैयारी ; कलेक्टर बोले- नियम तोड़ा तो होगी कार्रवाई…

538

24 अगस्त को भारतीय जनता पार्टी राजधानी रायपुर में प्रदेश स्तरीय विरोध प्रदर्शन करने के तैयारी में है। भाजपा का टारगेट है रायपुर शहर में एक लाख युवाओं को जुटाना। बेरोजगारी, बढ़ते अपराध, नशाखोरी, बेरोजगारी भत्ता जैसे मुद्दों पर कांग्रेस सरकार के खिलाफ ये प्रदर्शन होगा।

मगर अब प्रशासन ने इस तरह के कार्यक्रम को लेकर सख्ती बढ़ाने का एलान किया है। इस मामले पर भाजपा और रायपुर जिला प्रशासन के बीच खींचतान होती नजारा रही है। भाजपा की विरोध प्रदर्शन के तैयारी की खबरों के बीच अब जिला प्रशासन ने कमर कस ली है । कलेक्टर सर्वेश्वर भूरे ने अफसरों से कह दिया है कि संगठन कोई भी हो नियम तोड़ा तो कार्रवाई जरूर होगी। इसके लिए कलेक्टर ने SSP प्रशांत अग्रवाल, जिला प्रशासन के अधिकारी और पुलिस अफसरों के साथ बैठक करके रणनीति तय कर ली है। दूसरी तरफ भाजपा विरोध प्रदर्शन को जोरदार बनाने में लगी है।

बीजेपी की बैठक पर मंथन।
बीजेपी की बैठक पर मंथन।

भाजपा की नई टीम पर अहम जिम्मा

भारतीय जनता पार्टी ने जब इस विरोध प्रदर्शन की रुपरेखा तैयार की थी तब प्रदेश अध्यक्ष थे विष्णु देव साय और नेता प्रतिपक्ष थे धरम लाल कौशिक। यह दोनों ही पदाधिकारी अब बदले जा चुके हैं। अरुण साव अब प्रदेश अध्यक्ष हैं नए नेता प्रतिपक्ष बने हैं नारायण सिंह चंदेल। दोनों की नई टीम पर विरोध प्रदर्शन को प्रभावी बनाने का अहम जिम्मा है। इस कार्यक्रम के ठीक चार दिन बाद भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा रायपुर पहुंच रहे हैं और उनके बाद केंद्र गृहमंत्री अमित शाह।

बृजमोहन अग्रवाल ने लगाया जोर

भारतीय जनता पार्टी के बूथ स्तर से लेकर प्रदेश स्तर की बैठकों में बृजमोहन अग्रवाल पूरी तरह से जोर लगा रहे हैं। युवाओं के मुद्दे पर इस प्रदर्शन में लोगों को कनेक्ट करने का प्रयास कर रहे हैं। उन्होंने कहा युवाओं में जो गुस्सा है वह जल्द ही सड़कों पर नजर आएगा।

हम FIR से नहीं डरते

रायपुर का प्रशासन विरोध प्रदर्शन, धरना प्रदर्शन, जुलूस को लेकर सख्ती बरत रहा है, इसे लेकर भारतीय जनता युवा मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष अमित साहू ने बताया कि, हम प्रशासन के कार्रवाई या FIR किए जाने की धमकियों से डरने वाले नहीं है। हमने विरोध प्रदर्शन की रुपरेखा तय की है । युवा मोर्चा सड़कों पर उतरेगी और बेरोजगार युवकों के हक की आवाज बुलंद करेगी। पूरे प्रदेश से इस अभियान में युवा जुटेंगे। इस विरोध प्रदर्शन के कार्यक्रम में शामिल होने भारतीय जनता युवा मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष तेजस्वी सूर्या खुद पहुंच रहे हैं।

कलेक्टर SSP की बैठक
कलेक्टर SSP की बैठक

कलेक्टर SSP की बैठक में ये तय हुआ

रायपुर कलेक्टर सर्वेश्वर भूरे ने शहर की कानून व्यवस्था को दुरुस्त करने के मद्दे नजर एक बैठक का आयोजन हाल ही में किया था। इस बैठक में अधिकारियों को भी खबर लगी कि भाजपा आने वाले दिनों में बड़ा प्रदर्शन करने के तैयारी में है। कलेक्टर ने सभी अधिकारियों से दो टूक कह दिया संगठन कोई भी हो धरना प्रदर्शन या जुलूस रैली बिना अनुमति के नही निकाली जाएगी। अगर अनुमति के बाद कार्यक्रम होता है उसमें अचानक बदलाव किया जाता है तो संबंधित लोगों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी। कलेक्टर ने जिला प्रशासन और पुलिस के अधिकारियों से यह भी कहा है कि विरोध प्रदर्शन वाले दिन रूट डायवर्ट करें ताकि ट्रैफिक की समस्या पैदा न हो। विरोध प्रदर्शन शांतिपूर्ण तरीके से होना चाहिए।