दुर्ग संभागायुक्त महादेव कावरे ने कलेक्ट्रेट में की छापामार कार्यवाही ….

336

दुर्ग …. दुर्ग के संभाग आयुक्त औचक निरीक्षण में  कलेक्ट्रेट पहुंच गये। यहां उन्होंने एक-एक कर सभी शाखाओं का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उपस्थिति पंजी में हस्ताक्षर नहीं पाए जाने पर कर्मचारी भूपेंद्र साहू, हरीश ठाकुर, श्रीमती विजयलक्ष्मी, श्रीमती भीमा कुर्रे को कारण बताओ नोटिस थमाया गया। संभागायुक्त श्री कावरे कलेक्ट्रेट में दो घंटे रहे और इस बीच कैशबुक से लेकर हाजिरी रजिस्टर तक सबका गहन निरीक्षण किया। इस दौरान अपर कलेक्टर श्रीमती पद्मिनी भोई और अरविंद एक्का सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

कलेक्ट्रेट में उन्होंने शाखाओं के निरीक्षण के दौरान यह बात देखी कि मूल बिल्डिंग में लग रही शाखाओं में तो टेबल पर क्लैरिकल स्टाफ का नाम दर्ज है लेकिन परिसर की दूसरी इमारतों में नजूल, खाद्य, निर्वाचन आदि शाखाओं में क्लैरिकल स्टाफ का नाम टेबल पर नहीं लिखा है। उन्होंने कहा कि नाम दर्ज होने से लोगों का समय बचता है।
फाइलें हो व्यवस्थित-

 खनिज शाखा एवं अन्य शाखाओं में निरीक्षण के दौरान उन्होंने देखा कि काफी फाइलें ऐसी हैं जो पुरानी हैं लेकिन उन्हें व्यवस्थित रूप से नहीं रखा गया है। संभागायुक्त ने इसे व्यवस्थित करने और टैग लगाकर रखने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि ऐसा किये जाने से पुराने रिकार्ड निकालने में किसी तरह की दिक्कत नहीं होती और समय भी बचता है। साथ ही इन्हें देर तक सुरक्षित भी रखा जा सकता है।