बड़ी खबर : तारकोल से भरे ट्रक में लगी भीषण आग, ट्रक से डामर के लीकेज के चलते लगी आग; दमकल ने घंटों मसक्कत के बाद पाया काबू…

371

भिलाई में रायपुर दुर्ग नेशनल हाइवे में शुक्रवार रात डामर से भरे ट्रक में आग लग गई। चलते ट्रक में आग लगने से ड्राइवर घबरा गया। उसने बसंत टॉकीज के पास सड़क में ही ट्रक खड़ा किया और वहां से भाग गया। देखते ही देखते 10 चक्का ट्रक आग की लिपटों में घिर गया और जलकर पूरी तरह खाक हो गया। मौके पर पहुंची 4 दमकल गाड़ियों ने डेढ़ घंटे की मसक्कत के बाद आग पर काबू पाया।

आग देखकर आपसपास जुट गई भीड़
छावनी पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक एक 10 चक्का ट्रक डामर लोड करके रायपुर से दुर्ग की तरफ जा रहा था। अचानक चलते ट्रक में आग लग गई। और वह चारों तरफ से आग की लपटों में घिर गया। ड्राइवर सड़क पर ही ट्रक खड़ा कर भाग निकला। आसपास काफी भीड़ लग गई। लोगों ने घटना की जानकारी छावनी पुलिस को दी। सूचना मिलते ही छावनी पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस ने तुरंत बीएसपी व दुर्ग कंट्रोल रूम से फायर ब्रिगेड को बुलवाया। जिसके बाद आग पर काबू पाया। लोगों ने बताया कि ट्रक से डामर लीकेज हो रहा था। उसके गिरने के अवशेष भी सड़क पर देखे गए हैं। छावनी पुलिस मामले की जांच कर रही है।
पुलिस जानकारी जुटाने में जुटी
छावनी थाने के एएसआई अजय सिंह ने बताया कि, ड्राइवर मौके से भाग गया है। उसकी तलाश की जा रही है। ट्रक पूरी तरह से जल गया है। इससे उसके नंबर का पता भी नहीं चल पाया है। ड्राइवर के मिलने पर पूछताछ में ही पता चलेगा कि ट्रक कहां से आ रहा था। कहां जा रहा था। किसका ट्रक था और आग कैसे लगी। फिलहाल पुलिस जांच में जुटी है।
ट्रक में जल रही आग से हुआ हादसा
पुलिस के मुताबिक डामर के ट्रक में डामर को गर्म रखने के लिए आग जलाई जाती है। यह आग तब तक जलती रहती है जब तक की डामर अनलोड न हो जाए। आग नहीं जलाने पर डामर जम जाता है और उसे टैंकर से निकालने में परेशानी होती है। ऐसा कहा जा रहा है कि दुर्घटनाग्रस्त ट्रक में भी आग पहले से जल रही थी। अचानक ट्रैंकर से डामर लीक होने लगा और उससे आग फैल गई।